Begin typing your search above and press return to search.
sports

Cricket : भारत नहीं आएगी पाकिस्तान की टीम, दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियादाद ने किया बड़ा खुलासा

Sharda Kachhi
20 Jun 2023 12:32 PM GMT
File photo of an India vs Pakistan match
x

महान बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने भारत पर ताजा जहर उगलते हुए कहा कि पाकिस्तान को इस साल के आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप सहित मैचों के लिए पड़ोसी देश की यात्रा नहीं करनी चाहिए, जब तक कि बीसीसीआई पहले अपने देश में अपनी टीम भेजने के लिए सहमत नहीं हो जाता। आईसीसी द्वारा तैयार किए गए …

File photo of an India vs Pakistan match

महान बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने भारत पर ताजा जहर उगलते हुए कहा कि पाकिस्तान को इस साल के आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप सहित मैचों के लिए पड़ोसी देश की यात्रा नहीं करनी चाहिए, जब तक कि बीसीसीआई पहले अपने देश में अपनी टीम भेजने के लिए सहमत नहीं हो जाता। आईसीसी द्वारा तैयार किए गए ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार, पाकिस्तान को 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ब्लॉकबस्टर वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत से खेलना है। मियांदाद ने कहा, पाकिस्तान 2012 में भारत आया था और 2016 में भी अब भारतीयों के यहां आने की बारी है। उन्होंने कहा, अगर मुझे कोई फैसला करना होता तो मैं कोई भी मैच खेलने के लिए भारत नहीं जाता, यहां तक कि विश्व कप भी। हम उन्हें (भारत) खेलने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं, लेकिन वे कभी भी उसी तरह से प्रतिक्रिया नहीं देते हैं।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट बड़ा है हम अब भी अच्छे खिलाड़ी पैदा कर रहे हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि अगर हम भारत नहीं भी जाते हैं तो भी इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ेगा। भारत ने आखिरी बार 2008 में 50 ओवर के एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। तब से दोनों देशों के बीच लंबे समय से चले आ रहे भू-राजनीतिक तनाव के कारण द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों को निलंबित कर दिया गया था। मियांदाद का मानना है कि खेल को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। मैं हमेशा कहता हूं कि कोई अपने पड़ोसियों को नहीं चुन सकता है, इसलिए एक दूसरे के साथ सहयोग करके जीना बेहतर है। और मैंने हमेशा कहा है कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो लोगों को एक दूसरे के करीब लाता है और देशों के बीच गलतफहमियों और शिकायतों को दूर कर सकता है।

READ MORE CG Accident : तेज रफ्तार वाहन ने पैदल चल रहे दो युवकों को रौंदा, एक की गई जान…

मियांदाद का ताजा हमला तब हुआ जब पाकिस्तान को आगामी एशिया कप को हाइब्रिड मॉडल में मेजबानी करने के लिए मजबूर किया गया, जिसमें भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेल रहा था। भारत के मुखर आलोचक मियांदाद को यह फैसला अच्छा नहीं लगा। उन्होंने कहा, यह कार्ड पर था कि वे फिर से अपनी टीम को एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं भेजेंगे, इसलिए समय आ गया है कि हम भी अब कड़ा रुख अपनाएं।

Next Story