Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Big Breaking : राजधानी में हुआ हवाई हमला, 5 बच्चों सहित 17 लोगों की मौत, मचा हड़कंप...

Sharda Kachhi
18 Jun 2023 7:04 AM GMT
Big Breaking
x

सूडान। सूडान की राजधानी खार्तूम में शनिवार को हवाई हमले में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के मौत की खबर सामने आई है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खार्तूम में हुए हवाई हमले में पांच बच्चों सहित कम से कम 17 लोग मारे गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि देश को नियंत्रित करने की …

Big Breaking

सूडान। सूडान की राजधानी खार्तूम में शनिवार को हवाई हमले में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के मौत की खबर सामने आई है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खार्तूम में हुए हवाई हमले में पांच बच्चों सहित कम से कम 17 लोग मारे गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि देश को नियंत्रित करने की मांग कर रहे प्रतिद्वंद्वी जनरलों के बीच लड़ाई जारी है। मृतकों में पांच बच्चे और अज्ञात संख्या में महिलाएं और बुजुर्ग शामिल हैं।

यह हमला खार्तूम के शहरी इलाकों में और सूडान में सेना और एक शक्तिशाली अर्धसैनिक समूह रैपिड सपोर्ट फोर्स (आरएसएफ) के बीच हुई सबसे घातक झड़पों में से एक था। संघर्ष में शामिल दोनों पक्षों की ओर से शनिवार को तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई और यह स्पष्ट नहीं था कि हमला युद्धक विमानों द्वारा किया गया था या ड्रोन से।

सेना के विमानों ने बार-बार आरएसएफ सैनिकों को निशाना बनाया है और आरएसएफ ने कथित तौर पर सेना के खिलाफ ड्रोन और विमान भेदी हथियारों का इस्तेमाल किया है। सूडान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शनिवार को दक्षिणी खार्तूम में योरमौक के निकटवर्ती इलाके को निशाना बनाया गया, जो हाल के सप्ताहों में संघर्ष का केंद्र रहा है। इस क्षेत्र में सेना द्वारा नियंत्रित एक सैन्य अड्डा है। मंत्रालय ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा कि कम से कम 25 घर नष्ट हो गए। मंत्रालय ने कहा कि मृतकों में पांच बच्चे भी शामिल हैं और कुछ घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Next Story