Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Toyota Electric Car : एक बार चार्ज करों और चलाओं 1000 किमी, पेट्रोल का झंझट ही नहीं...

Rohit Banchhor
17 Jun 2023 1:58 PM GMT
Toyota electric car
x

नई दिल्ली। Toyota electric car पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर लोग अब इलेक्ट्रिक कारों की ओर रुख कर रहे हैं। दिग्गज ऑटो कंपनी टोयोटा ने सॉलिड स्टेट बैटरी को विकसित करने की घोषणा की है। कंपनी नई कारों की रेंज और परफॉर्मन्स में सुधार पर काम कर रही है। टोयोटा दुनिया की सबसे बड़ी …

Toyota electric car

नई दिल्ली। Toyota electric car पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर लोग अब इलेक्ट्रिक कारों की ओर रुख कर रहे हैं। दिग्गज ऑटो कंपनी टोयोटा ने सॉलिड स्टेट बैटरी को विकसित करने की घोषणा की है। कंपनी नई कारों की रेंज और परफॉर्मन्स में सुधार पर काम कर रही है। टोयोटा दुनिया की सबसे बड़ी कार कंपनी है, लेकिन इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में टेस्ला अव्वल स्थान पर है। टोयोटा मार्केट में नंबर एक पर आना चाहती है। इसीलिये कंपनी ने यह घोषणा की है।

Read More : “Toyota” पेश कर रहा है अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, मिलेगा बेहतरीन ड्राइविंग रेंज…

नेक्स्ट जनरेशन बैटरियां लंबी रेंज और ज्यादा चार्जिंग क्षमताओं के साथ आएंगी। टोयोटा एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार विकसित करने पर काम कर रही है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 1000 किमी तक का सफर कर सके। टेस्ला Y मॉडल दुनिया की सबसे अधिक रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार है, जिसकी रेंज 530 किमी तक है। वही भारतीय ऑटोबाजार में टाटा नेक्सॉन ईवी सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार रही है। इस कार की रेंज भी 400 किलोमीटर से ज्यादा है। टोयोटा की नई इलेक्ट्रिक कार इन दोनो को टक्कर देगी।

Read More : Maruti Suzuki Grand Vitara SUV : मारुति सुजुकी ने लांच की अब तक की सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार, कमाल की फीचर्स से है लैश, जाने कीमत

तेजी से चार्ज होगी-
टोयोटा इलेक्ट्रिक कार की यह बैटरी तेजी से चार्ज होगी। इसे चार्ज होने में सिर्फ 10 मिनट लगेंगे। फॉर्च्यूनर और इनोवा जैसी गाड़ियों के सफलता के बाद टोयोटा इस बैटरी कार को विकसित करने वाली है। यह कार सबसे अधिक रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार टेस्ला Y मॉडल और टाटा नेक्सॉन ईवी को चुनौती देगी।

Next Story