Begin typing your search above and press return to search.
Education

Summer Vacation Extended For 7 days : भीषण गर्मी के चलते 7 दिन और बढ़ाई गई गर्मी की छुट्टियां, आदेश जारी...

Sharda Kachhi
17 Jun 2023 7:42 AM GMT
Summer Vacation Extended For 7 days
x

पटना: देश में इन दिनों दो तरह का मौसम देखने को मिल रहा है। जहां एक ओर गुजरात, राजस्थान सहित आस-पास के राज्यों में बिपरजॉय तूफान के चलते मूसलाधार बारिश के साथ तेज हवाएं चल रही है, तो वहीं दूसरी ओर मध्य भारत के कई राज्यों में गर्मी कहर बरपा रहा है। हालत ऐसे हैं …

Summer Vacation Extended For 7 daysपटना: देश में इन दिनों दो तरह का मौसम देखने को मिल रहा है। जहां एक ओर गुजरात, राजस्थान सहित आस-पास के राज्यों में बिपरजॉय तूफान के चलते मूसलाधार बारिश के साथ तेज हवाएं चल रही है, तो वहीं दूसरी ओर मध्य भारत के कई राज्यों में गर्मी कहर बरपा रहा है। हालत ऐसे हैं कि लोग सुबह 10 बजे के बाद से घरों में कैद हो जाते हैं। भीषण गर्मी को देखते हुए एक बार फिर स्कूलों की गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई है। इस संबंध में जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार भीषण गर्मी के कहर को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने 24 जून तक स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले दो दिन दक्षिण और पश्चिमी जिलों में बहुत तेज गर्मी पड़ने की आशंका जताई है। लोगों से सावधान रहने और तेज धूप में अनावश्यक घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है।

Next Story