Begin typing your search above and press return to search.
news

CG News : आदिपुरुष को लेकर सीएम बघेल का बड़ा बयान, क्या फ़िल्म हो सकती है बैन?

Sharda Kachhi
17 Jun 2023 12:34 PM GMT
cm bhupesh baghel said on aadipurush
x

Raipur :बॉलीवुड की हाल में ही रिलीज हुई प्रभाष की फिल्म आदिपुरुष को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। फ़िल्म अपने कैरेक्टर्स समेत कई कमियों को लेकर विरोध का सामना कर रही है। फिर चाहे वह फिल्म के डायलॉग हो या फिर उसके अभिनेता लोगों ने सभी पर सवाल उठाया है और श्रीराम का …

cm bhupesh baghel said on aadipurush

Raipur :बॉलीवुड की हाल में ही रिलीज हुई प्रभाष की फिल्म आदिपुरुष को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। फ़िल्म अपने कैरेक्टर्स समेत कई कमियों को लेकर विरोध का सामना कर रही है। फिर चाहे वह फिल्म के डायलॉग हो या फिर उसके अभिनेता लोगों ने सभी पर सवाल उठाया है और श्रीराम का अपमान बताया है। तो वही फिल्म को लेकर जनता से लेकर राजनितिक गलियारों में भी इसको लेकर बहस मची हुई। जहां कई सामाजिक संघटनो ने फ़िल्म को लेकर कोर्ट का रुख किया तो वही कई राजनितिक दलों ने भी फ़िल्म का विरोध करते हुए उसे बैन तक करने की बात कह डाली। इसी क्रम में आज फ़िल्म को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल मीडिया से रूबरू हुए और उन्होंने फ़िल्म निर्माताओं को आड़े हाथों लिया।

READ MORE CG News : नीलगिरी बल्ली से छिलका निकाल रही थी युवती, मशीन में साड़ी फंसने से हुई मौत…

सीएम बघेल ने कहा कि जनता की मांग आएगी तो आदिपुरूष को छत्तीसगढ़ में बैन करने की बात सोची जाएगी।सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पहले बॉलीवुड पर कोई नियंत्रिन नहीं था, लेकिन आज सबको नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है। डायरेक्टर और लेखक दिल्ली के इशारे पर काम कर रहे हैं. कश्मीर फाइल्स और केरल स्टोरी पर बोलने वाले भाजपा नेता चुप क्यों है। आदिपुरुष में संवाद और भाषा अमर्यादित है। तुलसी रामायण में भगवान राम को मर्यादा पुरुषोत्तम बताया गया है, लेकिन इसमें अमर्यादित शब्दो का चयन किया गया है। आदिपुरुष में हनुमान जी के पात्र का डायलॉग बेहद ही निम्न स्तर का है। राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने रामानंद सागर से कहकर रामायण सीरियल बनवाया था। जो उस समय काफी लोकप्रिय हुआ था बाजार बंद हो जाता था, गाड़ियां रुक जाती थी, काम-धाम छोड़कर सब रामायण का इंतजार करते थे।

READ MORE Big Breaking : प्रिंटिंग प्रेस से गायब हुआ 500-500 नोट के 88 हजार करोड़ रुपये, RTI में हुआ बड़ा खुलासा…

भूपेश बघेल ने आगे कहा, राजनीतिक दल के लोग जो धर्म के ठेकेदार बनते हैं आखिर वे इस मामले में मौन क्यों हैं। कश्मीर फाइल्स और केरल स्टोरी को लेकर बीजेपी के नेता बयान देते रहे हैं। लेकिन आदिपुरुष को लेकर ये मौन क्यों हैं? बीजेपी के निचले स्तर के नेता कुछ नहीं बोल पा रहे हैं। बचपन से ही हमारा परिचय हनुमान से ज्ञान,शक्ति और भक्ति के प्रतीक के रूप में कराया गया है। आपको बता दें कि हाल में ही प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। जहां फिल्म के रिलिज होते ही इसके कैरेक्टर्स को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। आदिपुरुष के बहाने भगवान राम और हनुमान की तस्वीर को पहले विकृत किया गया, और उनके पात्रों द्वारा अमर्यादित शब्द बुलवाए गए है। हमारे आराध्य देव जिनके प्रति हमारी आस्था है उनके पात्रों से ऐसा शब्द बुलवाना आपत्तिजनक है और मैं इसकी निंदा करता हूं।

Next Story