Begin typing your search above and press return to search.
Uttarakhand

Big News : सेना ने भूस्खलन और रोडब्लॉक के बाद, सिक्किम में फंसे 3,500 पर्यटकों को सुरक्षित निकाला

Sharda Kachhi
17 Jun 2023 5:18 PM GMT
A temporary crossing over the flash flood area was built by the army
x

अधिकारियों ने कहा कि सेना ने उत्तरी सिक्किम में भूस्खलन और बाधाओं के कारण फंसे लगभग 3,500 पर्यटकों को बचाया। सिक्किम की लाचेन, लाचुंग और चुंगथांग घाटियों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई। अधिकारियों ने कहा कि नतीजतन, उत्तरी सिक्किम जिला मुख्यालय मंगन से चुंगथांग तक पेगोंग सप्लाई खोला में सड़क अवरुद्ध हो गई और …

A temporary crossing over the flash flood area was built by the army

अधिकारियों ने कहा कि सेना ने उत्तरी सिक्किम में भूस्खलन और बाधाओं के कारण फंसे लगभग 3,500 पर्यटकों को बचाया। सिक्किम की लाचेन, लाचुंग और चुंगथांग घाटियों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई। अधिकारियों ने कहा कि नतीजतन, उत्तरी सिक्किम जिला मुख्यालय मंगन से चुंगथांग तक पेगोंग सप्लाई खोला में सड़क अवरुद्ध हो गई और वाहनों का आवागमन बाधित हो गया। त्रिशक्ति कोर के जवानों, सेना और सीमा सड़क संगठन के कर्मियों ने पर्यटकों को बचाने के लिए भारी बारिश और खराब मौसम के दौरान सामूहिक रूप से काम किया। फ्लैश फ्लड क्षेत्र पर एक अस्थायी क्रॉसिंग बनाया गया था और पर्यटकों को नदी पार करने में सहायता की गई थी। उन्हें गर्म भोजन, आवास और चिकित्सा सहायता प्रदान की गई।

Troops of Trishakti Corps, the Army and personnel of Border Roads Organisation worked collectively

READ MORE Horoscope Today 18 Jun 2023 : सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानें अपने जातकों का हाल…

आज दोपहर 3 बजे तक 2,000 से अधिक पर्यटकों को बचाया गया। लाचेन और लाचुंग क्षेत्रों के होटलों में 36 विदेशी पर्यटक भी फंसे हुए थे - प्राकृतिक सुंदरता के साथ विभिन्न स्थानों के प्रवेश द्वार माने जाते हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भी अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। सड़क संपर्क बहाल करने के प्रयास जारी हैं, जबकि पर्यटकों को निकालने का काम जोरों पर है।

Next Story