Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

World News : रूस ने उठाया बड़ा कदम, बेलारूस को दिए परमाणु हथियार, अब क्या करेगी दुनिया.....

Sharda Kachhi
16 Jun 2023 4:26 PM GMT
Vladimir Putin said Russia has delivered its first tactical nuclear weapons to Belarus
x

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि यूक्रेन में युद्ध को लेकर अमेरिका और उसके सहयोगियों के साथ तनाव बढ़ने की धमकी देने वाली योजना की घोषणा के तीन महीने बाद रूस ने बेलारूस को अपना पहला सामरिक परमाणु हथियार दिया है। व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को सेंट पीटर्सबर्ग इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोरम में कहा, पहले परमाणु …

Vladimir Putin said Russia has delivered its first tactical nuclear weapons to Belarus

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि यूक्रेन में युद्ध को लेकर अमेरिका और उसके सहयोगियों के साथ तनाव बढ़ने की धमकी देने वाली योजना की घोषणा के तीन महीने बाद रूस ने बेलारूस को अपना पहला सामरिक परमाणु हथियार दिया है। व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को सेंट पीटर्सबर्ग इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोरम में कहा, पहले परमाणु शुल्क बेलारूस के क्षेत्र में वितरित किए गए थे। लेकिन केवल पहला यह पहला भाग है, लेकिन गर्मियों के अंत तक, साल के अंत तक, हम इस काम को पूरा कर लेंगे।

राष्ट्रपति पुतिन ने रूस को बेलारूस में सामरिक परमाणु हथियार रखने के लिए कहा

व्लादिमीर पुतिन ने मार्च में घोषणा की कि रूस अपने सहयोगी के क्षेत्र पर सामरिक परमाणु हथियारों का आधार बनाएगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि रूस हथियारों पर नियंत्रण बनाए रखते हुए अपने अप्रसार दायित्वों को पूरा कर रहा है, हालांकि यह बेलारूसी सैनिकों को सामरिक विशेष युद्ध सामग्री के भंडारण और उपयोग पर प्रशिक्षित करता है।

READ MORE
CG News : प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष और संभाग पदाधिकारियों की हुई नियुक्ति…

बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने बुधवार को प्रसारित एक साक्षात्कार में सुझाव दिया कि हथियार उनके देश में पहले ही आ चुके हैं, हालांकि व्लादिमीर पुतिन ने पहले कहा था कि डिलीवरी अगले महीने ही शुरू होगी। मंच पर परमाणु हथियारों के संभावित उपयोग के बारे में पूछे जाने पर राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि यह तभी होगा जब रूसी राज्य के अस्तित्व को कोई खतरा हो। उन्होंने कहा कि उन्होंने अब ऐसी कोई आवश्यकता नहीं देखी।

Next Story