Begin typing your search above and press return to search.
news

Technology : एप्पल ने लांच किया नया फ़ोन, जाने क्या है नए फीचर

Sharda Kachhi
16 Jun 2023 3:13 PM GMT
Most smartphones sold today use a combination of glass and metal or plastic for the chassis
x

Apple को प्रौद्योगिकी के लिए एक पेटेंट दिया गया है जो कंपनी को स्मार्टफोन और टैबलेट जैसे मोबाइल उपकरणों का निर्माण करने की अनुमति देगा, जो खरोंच और घर्षण के प्रतिरोधी हैं। आज के अधिकांश स्मार्टफोन, जिनमें हाल के आईफोन मॉडल शामिल हैं, में धातु या प्लास्टिक फ्रेम के साथ प्लास्टिक या कांच से बने …

Most smartphones sold today use a combination of glass and metal or plastic for the chassis

Apple को प्रौद्योगिकी के लिए एक पेटेंट दिया गया है जो कंपनी को स्मार्टफोन और टैबलेट जैसे मोबाइल उपकरणों का निर्माण करने की अनुमति देगा, जो खरोंच और घर्षण के प्रतिरोधी हैं। आज के अधिकांश स्मार्टफोन, जिनमें हाल के आईफोन मॉडल शामिल हैं, में धातु या प्लास्टिक फ्रेम के साथ प्लास्टिक या कांच से बने रियर पैनल होते हैं। ये सामग्री स्थायित्व, खरोंच प्रतिरोध और विद्युत चुम्बकीय परिरक्षण के विभिन्न स्तरों की पेशकश करती हैं। Apple के नए दिए गए पेटेंट से एक नई सामग्री का निर्माण हो सकता है जो धातु और सिरेमिक को जोड़ती है जो घर्षण के लिए प्रतिरोधी है। यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस (यूएसपीटीओ) द्वारा 13 जून को क्यूपर्टिनो कंपनी को "स्थानिक सम्मिश्र" के लिए एक नया पेटेंट (पेटेंटली ऐप्पल के माध्यम से) प्रदान किया गया था। पेटेंट घर्षण-प्रतिरोधी सामग्री के उपयोग का वर्णन करता है जिसे चेसिस में शामिल किया जा सकता है। एक iPhone के इसे और अधिक टिकाऊ बनाने के लिए। अमेरिकी पेटेंट संख्या 11,678,445 B2 में Apple के इंजीनियर क्रिस्टोफर प्रेस्ट, स्टीफन लिंच और टेओडोर डाबोव को प्रौद्योगिकी के आविष्कारक के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

READ MORE CG Transfer : जल संसाधन विभाग के अधिकारी हुए इधर से उधर, देखें लिस्ट…

पेटेंट में, कंपनी बताती है कि उपकरणों के निर्माण के लिए उपयोग की जाने वाली विभिन्न सामग्रियां अलग-अलग स्तरों की शक्ति, घर्षण के प्रतिरोध और विद्युत चुम्बकीय परिरक्षण की पेशकश करती हैं। जबकि प्लास्टिक से बना फोन चेसिस बहुत टिकाऊ होता है, इसमें खरोंच लगने की संभावना बहुत अधिक होती है। खरोंच और टूटने दोनों के प्रतिरोधी होने के बावजूद धातु अन्य सामग्रियों की तुलना में रेडियो कनेक्टिविटी में हस्तक्षेप करने की अधिक संभावना है। अंत में, सिरेमिक में रेडियो सिग्नल के साथ समान समस्या नहीं होती है, लेकिन अन्य दो सामग्रियों की तरह टिकाऊ नहीं होते हैं। इसके बजाय, Apple के पेटेंट में इन सामग्रियों को एक सब्सट्रेट में रखकर एक नई खरोंच-प्रतिरोधी सामग्री बनाने के लिए सिरेमिक और धातु को मिलाने का प्रस्ताव है, जिसमें पेटेंट में वर्णित विवरण के अनुसार 10 और 100 माइक्रोन के बीच स्थित इन सामग्रियों के साथ एक मोल्डेबल मैट्रिक्स शामिल हो सकता है।

READ MORE Bus fire : चलती बस में लगी भीषण आग, सभी यात्री बाल-बाल बचे, शॉर्ट सर्किट से लगी थी आग…

हाल के वर्षों में, Apple ने अपनी सिरेमिक शील्ड तकनीक का उपयोग करके iPhone पर प्राथमिक डिस्प्ले के स्थायित्व में सुधार किया है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि डिवाइस के गिरने पर स्क्रीन को नुकसान के लिए अधिक प्रतिरोधी बना दिया जाता है। जो उपयोगकर्ता ग्लास रियर पैनल को खरोंच से बचाना चाहते हैं, उन्हें अभी भी एक सुरक्षात्मक मामले या त्वचा का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। हालांकि, इस बारे में कोई शब्द नहीं है कि कंपनी भविष्य में अपने किसी भी आईफोन मॉडल में पेटेंट में प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की योजना बना रही है या नहीं। रियर पैनल में एक खरोंच प्रतिरोधी सामग्री जोड़ने से पता चलता है कि उपयोगकर्ता अपने आईफोन को कवर या केस के बिना उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं जो आमतौर पर स्मार्टफोन को खरोंच और बूंदों से बचाने के लिए उपयोग किया जाता है।

Next Story