Begin typing your search above and press return to search.
Maharashtra

Big News: देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना पूछा, कहां है आपकी विचारधारा

Sharda Kachhi
16 Jun 2023 11:58 AM GMT
Maharashtra Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis
x

Mumbai : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज कर्नाटक में स्कूल पाठ्यक्रम से सावरकर और हेडगेवार को हटाने के लिए कांग्रेस पर चुप रहने के लिए पूर्व सहयोगी, शिवसेना (UBT) नेता उद्धव ठाकरे को आड़े हाथों लिया। शिवसेना नेता द्वारा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी को आगाह करने के दो महीने बाद उनकी …

Maharashtra Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis

Mumbai : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज कर्नाटक में स्कूल पाठ्यक्रम से सावरकर और हेडगेवार को हटाने के लिए कांग्रेस पर चुप रहने के लिए पूर्व सहयोगी, शिवसेना (UBT) नेता उद्धव ठाकरे को आड़े हाथों लिया। शिवसेना नेता द्वारा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी को आगाह करने के दो महीने बाद उनकी विचारधारा और भव्य पुरानी पार्टी के साथ गठबंधन पर भाजपा का उद्धव ठाकरे पर प्रहार हुआ, जिसमें कहा गया था कि सावरकर उनके और उनके रोल मॉडल के लिए भगवान के समान थे, और उनका कोई भी अपमान होगा। उनकी पार्टी को स्वीकार्य नहीं है। सावरकर को नीचा दिखाने से विपक्षी गठबंधन में दरार पैदा होगी। देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे पर केवल सत्ता में रहने" के लिए अपनी विचारधारा से समझौता करने का आरोप लगाया।

READ MORE Suicide : जेल से छुटने के बाद युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी…

मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि आप किसी का नाम किसी किताब से मिटा सकते हैं, लेकिन उसे दिल से नहीं मिटा सकते। आप उन लोगों के नाम नहीं मिटा सकते, जिन्होंने देश की आजादी में योगदान दिया है। लेकिन मैं उद्धव ठाकरे से पूछता हूं। महाविकास अघाड़ी में जो कांग्रेस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर बैठे हैं, अब आपकी क्या प्रतिक्रिया है? क्या आप स्वीकार करते हैं कि अल्पसंख्यक समुदायों का तुष्टिकरण केवल सत्ता के लिए हो रहा है, क्या आप वीर सावरकर जी का यह अपमान स्वीकार करेंगे? या बस समझौता कर लें कुर्सी के लिए। मेरा सवाल उद्धव ठाकरे से है। अब मुझे ठीक-ठीक बताओ कि तुम्हारी क्या प्रतिक्रिया है। आप जिनकी गोद में बैठे हैं, अगर वे स्वतंत्रता सेनानी सावरकर का नाम मिटाने जा रहे हैं, धर्मांतरण का पूरा समर्थन करने जा रहे हैं आप भी बताएं कि अब इस पर आपकी सही राय क्या है? क्या यह समझौता सत्ता के लिए किया गया था।

READ MORE क्या घट जाएगी सेक्स के लिए ‘सहमति की उम्र’? लॉ कमिशन ने मांगी केंद्र सरकार से राय, पढ़े पूरी खबर….

सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने गुरुवार को एक कैबिनेट प्रस्ताव में राज्य में कक्षा 6 से 10 तक की कन्नड़ और सामाजिक विज्ञान की पाठ्यपुस्तकों में संशोधन को मंजूरी दे दी है। इस शैक्षणिक वर्ष के लिए आरएसएस के संस्थापक केबी हेडगेवार और हिंदुत्व विचारक वीडी सावरकर सहित अन्य अध्यायों को हटाकर। इसने समाज सुधारक और शिक्षिका सावित्रीबाई फुले, इंदिरा गांधी को जवाहरलाल नेहरू के पत्रों और बीआर अंबेडकर पर कविता पर अध्याय जोड़ने और पिछली भाजपा सरकार द्वारा लाए गए परिवर्तनों को दूर करने पर भी सहमति व्यक्त की है। संशोधन के दौरान क्या जोड़ा और क्या हटाया गया, इस सवाल का जवाब देते हुए, प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री कुमार बंगरप्पा ने कल कहा, हमने केवल वही बहाल किया है, जो पिछली भाजपा सरकार द्वारा किए गए परिवर्तनों से पहले था; हमने उनके द्वारा किए गए परिवर्तनों को हटा दिया है।

Next Story