Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Jettwings Airways : Jettwings Airways, पूर्वोत्तर भारत की पहली एयरलाइन, केंद्र सरकार ने दी स्वीकृति

Sharda Kachhi
14 Jun 2023 2:12 PM GMT
Jettwings Airways, first airline from northeast India, is aiming to start flying from October.
x

New Delhi: जेटविंग्स एयरवेज, विमानन क्षेत्र में नवीनतम प्रवेशी, ने आज घोषणा की कि उसे देश में अनुसूचित कम्यूटर हवाई परिवहन सेवाओं को संचालित करने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) प्राप्त हुआ है और अक्टूबर से उड़ान शुरू करने का लक्ष्य है। एयरलाइन, गुवाहाटी में अपने आधार के साथ, शुरू में पूर्वोत्तर और पूर्वी …

Jettwings Airways, first airline from northeast India, is aiming to start flying from October.

New Delhi: जेटविंग्स एयरवेज, विमानन क्षेत्र में नवीनतम प्रवेशी, ने आज घोषणा की कि उसे देश में अनुसूचित कम्यूटर हवाई परिवहन सेवाओं को संचालित करने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) प्राप्त हुआ है और अक्टूबर से उड़ान शुरू करने का लक्ष्य है। एयरलाइन, गुवाहाटी में अपने आधार के साथ, शुरू में पूर्वोत्तर और पूर्वी क्षेत्रों में कई गंतव्यों के लिए सरकार की उड़ान योजना के तहत यात्रियों को क्षेत्रीय कनेक्टिविटी की पेशकश करने की योजना बना रही है। एक बार उड़ान संचालन के लिए मंजूरी मिलने के बाद, जेटविंग्स देश में एयरलाइन संचालन शुरू करने वाली पूर्वोत्तर क्षेत्र की पहली कंपनी होगी। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) से सभी आवश्यक विनियामक अनुमोदन और एक एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) प्राप्त करने के बाद, Jettwings Airways ने प्रीमियम इकोनॉमी सेवाओं की पेशकश करने के लिए टर्बोफैन और टर्बो-प्रोपेल्ड सहित आधुनिक विमानों का एक बेड़ा पेश करने की योजना बनाई है। Jettwings Airways की स्थापना यात्रियों को बेहतर सेवा, आराम और सुविधा प्रदान करके क्षेत्रीय कनेक्टिविटी में क्रांति लाने की दृष्टि से की गई है।

READ MORE Cricket :अर्जुन तेंदुलकर को 19 अन्य लोगों के साथ 20 दिवसीय शिविर के लिए BCCI ने भेजा बुलावा

क्षेत्रीय हवाई अड्डों को जोड़कर क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) के माध्यम से हवाई संपर्क में सुधार के लिए सरकार की प्रतिबद्धता और प्रयासों ने आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के साथ-साथ विशेष क्षेत्रों के लिए व्यापार में काफी सुधार किया है और पर्यटन क्षेत्र के विकास को भारी प्रोत्साहन दिया है। जेटविंग्स एयरवेज के अध्यक्ष संजीव नारायण ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमारा मानना है कि उड़ान योजना के तहत, हमारे पास कनेक्टिविटी में सुधार और नए आर्थिक अवसर पैदा करके पूर्वोत्तर क्षेत्र पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने का एक अनूठा अवसर है। संजीव नारायण ने कहा कि कंपनी अक्टूबर तक दो विमानों की उम्मीद कर रही है और विमान प्राप्त होते ही तुरंत उड़ान संचालन शुरू कर देगी। उन्होंने एक साल के भीतर कम से कम पांच विमानों को पट्टे पर देने की कंपनी की योजना का भी खुलासा किया। जेटविंग्स एयरवेज ने कहा कि वह इन विमानों को सरकार द्वारा सुझाई गई कंपनियों से लीज पर लेगी। इसमें कहा गया है कि इसने परियोजना के शुरुआती वित्त पोषण के लिए 100 करोड़ रुपये निर्धारित किए हैं।

READ MORE Big News: बिहार में अगले हफ्ते विपक्ष की बड़ी बैठक, पीएम-चेहरे को लेकर हो सकता है खुलासा

एयरलाइन ने कहा कि वह क्षेत्रीय कनेक्टिविटी में विश्वसनीय, त्वरित और उच्च गुणवत्ता वाली सेवा की मांग को स्वीकार करती है। इस उम्मीद को पूरा करने के लिए, एयरलाइन ने अनुभवी विमानन पेशेवरों की एक टीम तैयार की है। इसके अतिरिक्त, यह लगातार उड़ने वालों को पुरस्कृत करने के लिए एक वफादारी कार्यक्रम शुरू करने की योजना बना रहा है। हम शेड्यूल्ड कम्यूटर एयरलाइंस के संचालन के लिए अपनी तैयारी और औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए DGCA के साथ मिलकर काम करेंगे। एक बार जब हमें AOC प्रदान किया जाता है, तो हम दृढ़ता से विश्वास करते हैं और एक विश्वसनीय और टिकाऊ एयरलाइन बनने के लिए प्रतिबद्ध होते हैं, जिसकी जड़ें पूर्वोत्तर भारत में गहराई से जुड़ी हुई हैं, अद्वितीय जोड़ती हैं, फिर भी महत्वपूर्ण गंतव्य। सह-संस्थापक संजय आदित्य सिंह ने कहा, भारत में व्यवसाय करने की भावना के साथ पूर्वोत्तर में पैदा हुई एक एयरलाइन की बहुत आवश्यकता थी और जेटविंग्स एयरवेज हमारी तैयारी के अगले कुछ महीनों में इसे हासिल करने का प्रयास करेगी।

Next Story