Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Big News: तमिलनाडु के मंत्री की गिरफ्तारी, अस्पताल ने दिया बाईपास सर्जरी का सुझाव

Sharda Kachhi
14 Jun 2023 10:12 AM GMT
DMK leader V Senthil Balaji went through a coronary angiogram today
x

Chennai: तमिलनाडु के मंत्री और डीएमके नेता वी सेंथिल बालाजी को मनी लॉन्ड्रिंग के कथित मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के कुछ घंटों बाद आज उनकी कोरोनरी एंजियोग्राम किया गया। चेन्नई के जिस अस्पताल में सेंथिल बालाजी का इलाज किया जा रहा है, उसने कहा कि इस प्रक्रिया में ट्रिपल वेसल …

DMK leader V Senthil Balaji went through a coronary angiogram today

Chennai: तमिलनाडु के मंत्री और डीएमके नेता वी सेंथिल बालाजी को मनी लॉन्ड्रिंग के कथित मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के कुछ घंटों बाद आज उनकी कोरोनरी एंजियोग्राम किया गया। चेन्नई के जिस अस्पताल में सेंथिल बालाजी का इलाज किया जा रहा है, उसने कहा कि इस प्रक्रिया में ट्रिपल वेसल डिजीज का पता चला है, जिसके लिए "जल्द से जल्द" CABG-बाईपास सर्जरी की आवश्यकता है। सेंथिल बालाजी आज सुबह उस समय फूट-फूट कर रोने लगे जब उन्हें ईडी द्वारा मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था। ईडी ने मंगलवार को सेंथिल बालाजी को पूछताछ के लिए ले जाने से पहले उनके घर पर छापा मारा। घंटों की पूछताछ के बाद मंत्री को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। जैसे ही जांच एजेंसी गिरफ्तारी के बाद सेंथिल बालाजी को मेडिकल परीक्षण के लिए ले गई, चेन्नई के एक सरकारी अस्पताल में नाटकीय दृश्य थे। DMK नेता को एंबुलेंस में खूब रोते हुए देखा गया क्योंकि बाहर उनके समर्थकों ने प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ नारेबाजी की। रोते-बिलखते मंत्री को एंबुलेंस से बाहर निकाला गया।

READ MORE CG News : सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ फेक न्यूज़ प्रसारित करना इस यूट्यूबर को पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार…

वही इस घटना पर तमिलनाडु के खेल मंत्री और डीएमके यूथ विंग के प्रमुख उदयनिधि स्टालिन ने कहा, "सेंथिल बालाजी का इलाज चल रहा है। हम कानूनी रूप से इसका सामना करेंगे। द्रमुक भाजपा के डराने-धमकाने से नहीं झुकेगी। सेंथिल बालाजी की पत्नी ने उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय का रुख किया है। हाईकोर्ट ने मामले की जल्द सुनवाई पर सहमति जताई है। डीएमके नेता की पत्नी ने आरोप लगाया है कि गिरफ्तारी बिना किसी नोटिस या समन के की गई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने आज अस्पताल में सेंथिल बालाजी से मुलाकात की। हाल ही में, आयकर (IT) अधिकारियों ने राज्य भर में सेंथिल बालाजी के सहयोगियों की संपत्तियों की तलाशी ली। यह उच्चतम न्यायालय द्वारा प्रवर्तन निदेशालय को श्री बालाजी के खिलाफ नौकरी के बदले नोट के आरोपों की जांच जारी रखने की अनुमति देने के बाद आया, जब वे जयललिता के नेतृत्व वाली अन्नाद्रमुक सरकार के दौरान मंत्री थे। सुप्रीम कोर्ट ने एजेंसी को कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी जांच आगे बढ़ाने की भी अनुमति दी थी।

सत्तारूढ़ डीएमके ने बीजेपी पर हाल के विधानसभा चुनावों में कर्नाटक में हारने के बाद घबराहट में पार्टी को निशाना बनाने का आरोप लगाया था। मुख्यमंत्री स्टालिन ने सेंथिल बालाजी पर छापे के लिए भाजपा नीत केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि पार्टी धमकाने की राजनीति" का सहारा ले रही है। ईडी ने मंगलवार को श्री बालाजी के आवास, तमिलनाडु सचिवालय में उनके कार्यालय और करूर जिले में उनके भाई और एक करीबी सहयोगी के परिसरों पर छापा मारा। मुख्यमंत्री स्टालिन ने सचिवालय में तलाशी की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा की अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को पिछले दरवाजे से डराने की राजनीति नहीं चलेगी। डीएमके स्टालिन ने आगे कहा कि सचिवालय पर छापेमारी करना देश के संघीय ढांचे का उल्लंघन है। सेंथिल बालाजी बिजली, मद्यनिषेध और उत्पाद शुल्क मंत्री और डीएमके के करूर जिला सचिव हैं।

Next Story