Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : लक्ष्य आधारित शिक्षा पर दें विशेष ध्यान, शाला-प्रवेशोत्सव की रखें पूर्व तैयारी: कलेक्टर...

Rohit Banchhor
13 Jun 2023 5:09 PM GMT
CG News
x

मनेंद्रगढ़, एसके मिनोचा। CG News कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा की अध्यक्षता में जिले के सभी प्राचार्यों की समीक्षा बैठक सोमवार को स्वामी आत्मानंद स्कूल मनेद्रगढ़ के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर दुग्गा ने शाला प्रवेशोत्सव पर चर्चा करते हुए कहा की 16 जून से स्कूल प्रारंभ होने वाला है। 16 जून से …

CG News

मनेंद्रगढ़, एसके मिनोचा। CG News कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा की अध्यक्षता में जिले के सभी प्राचार्यों की समीक्षा बैठक सोमवार को स्वामी आत्मानंद स्कूल मनेद्रगढ़ के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर दुग्गा ने शाला प्रवेशोत्सव पर चर्चा करते हुए कहा की 16 जून से स्कूल प्रारंभ होने वाला है। 16 जून से पहले स्कूलों में मरम्मत, साफ़ सफ़ाई जैसी मूलभूत समस्याओं का समाधान हो जाना चाहिए। शाला प्रवेशोत्सव प्रत्येक स्तर पर धूमधाम से मनाना है।

Read More : CG News : हमारी सरकार हर वंचित तबके तक उनके अधिकार पहुंचाने के लिए कर रही है काम: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

इसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि, पंच-सरपंच, पालक, शाला प्रबंधन समिति के सदस्य और स्व-सहायता समूह के सदस्यों को शामिल करना है। स्कूल स्तर पर जो बच्चे पढ़ाई छोड़ रहे हैं उनके घर-घर जाकर उन्हें नियमित शाला आने के लिए प्रेरित करना है। सभी गाँवों में शत-प्रतिशत छात्रों का प्रवेश सुनिश्चित करना है। प्रत्येक विद्यालय में किचन गार्डन विकसित कर मौसमी फल और सब्ज़ी लगाना है।

CG News

कलेक्टर नरेन्द्र दुग्गा ने मुख्य रूप से लक्ष्य आधारित शिक्षा पर ध्यान देने कहा। उन्होंने बच्चों के शिक्षण क्षमता का विकास करने के लिए प्रत्येक सप्ताह टेस्ट लेने के निर्देश दिये। विद्यालयों में पुस्तकालय और प्रयोगशाला का व्यवस्थित संचालन करना है। समीक्षा बैठक में एसडीएम मनेंद्रगढ़ अभिषेक कुमार, ज़िला शिक्षा अधिकारी अजय कुमार मिश्रा तथा सभी प्राचार्य उपस्थित थे।

Next Story