Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Big News: वाशिंगटन से न्यूयॉर्क तक राहुल गांधी ने की ट्रक यात्रा, जानी उनकी समस्याएं

Sharda Kachhi
13 Jun 2023 1:24 PM GMT
Rahul Gandhi had a candid conversation with the Indian-origin truck drivers
x

New Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक ट्रक में वाशिंगटन से न्यूयॉर्क की यात्रा की और ड्राइवर के साथ खुलकर बातचीत की, जो अमेरिका में भारतीय मूल के ट्रक ड्राइवरों के दैनिक जीवन पर केंद्रित था। ट्रक ड्राइवरों की समस्याओं को सुनने के लिए राहुल गांधी की हाल की संयुक्त राज्य …

Rahul Gandhi had a candid conversation with the Indian-origin truck drivers

New Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक ट्रक में वाशिंगटन से न्यूयॉर्क की यात्रा की और ड्राइवर के साथ खुलकर बातचीत की, जो अमेरिका में भारतीय मूल के ट्रक ड्राइवरों के दैनिक जीवन पर केंद्रित था। ट्रक ड्राइवरों की समस्याओं को सुनने के लिए राहुल गांधी की हाल की संयुक्त राज्य अमेरिका यात्रा के दौरान ट्रक में यात्रा दिल्ली से चंडीगढ़ तक ट्रक की सवारी करने के कुछ दिनों बाद हुई। भारत के साथ-साथ विदेशों में लोगों को सुनने की अपनी यात्रा जारी रखते हुए, कांग्रेस नेता ड्राइवर तलजिंदर सिंह विक्की गिल और उनके साथी रणजीत सिंह बनिपाल के साथ वाशिंगटन डीसी से न्यूयॉर्क तक 190 किलोमीटर की अमेरिकी ट्रक यात्रा पर गए, एक यात्रा जो पार्टी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, एक भोजनालय में शानदार नाश्ते के साथ समाप्त हुआ।

READ MORE Technology: OnePlus Nord 3 5G की मार्केटिंग इमेज लॉन्च से पहले लीक, सामने आई जानकारी

विज्ञप्ति में कहा गया है कि दिल्ली से चंडीगढ़ तक उनकी ट्रक की सवारी की तरह, अमेरिका में भारतीय मूल के ट्रक ड्राइवरों के रोजमर्रा के जीवन पर केंद्रित दिल से दिल की बातचीत यात्रा का मुख्य आकर्षण थी। सवारी के दौरान, राहुल गांधी ने कहा कि अमेरिका में ट्रकों को चालक की सुरक्षा और आराम को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है, जबकि भारत में ऐसा नहीं है। राइड के दौरान इस बात पर प्रकाश डाला गया कि जहां ट्रक ड्राइवर यहां घरेलू स्तर पर मामूली मजदूरी और रिकॉर्ड मूल्य वृद्धि के साथ गुजारा करने के लिए संघर्ष करते हैं, वहीं उनके अमेरिकी समकक्षों को उनके श्रम के लिए उचित वेतन के साथ सम्मान मिलता है। भारत में वस्तुओं की बढ़ती कीमतों, मुद्रास्फीति और राजनीति के बारे में गिल के साथ अपनी बातचीत के दौरान, राहुल गांधी ने कहा कि कोई भी धर्म किसी को नफरत फैलाना नहीं सिखाता है। साथ ही में उन्होंने रास्ते में सिद्धू मूसेवाला के गाने भी सुने।

READ MORE CG News : तालाब में नहाने के दौरान मां-बेटे की डूबने से गई जान, पुलिस जांच में जुटी…

बयान में कहा गया है, यहां भारत में ट्रक उद्योग के लिए एक नई दृष्टि की योजना बनाने के लिए हम अमेरिकी ट्रक उद्योग से बहुत कुछ सीख सकते हैं। भारतीय ट्रक ड्राइवर हमारे रसद की जीवन रेखा हैं और सम्मान के जीवन के भी हकदार हैं। वे वस्तुतः 'भारत जोड़ो' में सबसे आगे हैं, और उनकी प्रगति का भारत की संपूर्ण अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव पड़ना तय है। राहुल गांधी ने पिछले महीने एक ट्रक में दिल्ली से चंडीगढ़ की यात्रा की। विजुअल्स और वीडियो में, कांग्रेस के पूर्व प्रमुख को एक ट्रक के अंदर बैठे, एक ड्राइवर के साथ यात्रा करते और एक ढाबे पर ड्राइवरों से बात करते हुए देखा गया था।

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story