Begin typing your search above and press return to search.
news

IPL 2023 : गौतम गंभीर ने विराट कोहली के साथ आईपीएल 2023 विवाद पर तोड़ी चुप्पी

Sharda Kachhi
12 Jun 2023 3:55 PM GMT
File photo of Gautam Gambhir and Virat Kohli
x

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 ने कुछ टाले जा सकने वाले दृश्यों का निर्माण किया, विशेष रूप से 01 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच के दौरान। यह आरसीबी के दिग्गज विराट कोहली थे, जो एलएसजी तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक और बाद में गौतम गंभीर के साथ भिड़ गए थे। …

File photo of Gautam Gambhir and Virat Kohli

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 ने कुछ टाले जा सकने वाले दृश्यों का निर्माण किया, विशेष रूप से 01 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच के दौरान। यह आरसीबी के दिग्गज विराट कोहली थे, जो एलएसजी तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक और बाद में गौतम गंभीर के साथ भिड़ गए थे। फील्ड। जबकि मैदान पर क्या हुआ था, इसका सटीक विवरण अभी भी छिपा हुआ है, गंभीर ने बताया है कि उन्होंने नवीन के साथ पक्ष क्यों रखा और कोहली के साथ आमने-सामने हो गए, जिससे टी20 लीग के इतिहास में सबसे बड़े ऑन-फील्ड झगड़ों में से एक शुरू हो गया। विराट कोहली के साथ आईपीएल 2023 विवाद पर गौतम गंभीर ने चुप्पी तोड़ी लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने बताया कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आइकन विराट कोहली के साथ ऑन-फील्ड स्पैट के दौरान उन्होंने नवीन-उल-हक का पक्ष क्यों लिया। गौतम गंभीर ने विराट कोहली के साथ आईपीएल 2023 विवाद पर चुप्पी तोड़ी है।

READ MORE CG News : शासकीय प्राथमिक शाला एवं माध्यमिक शाला के प्रधान पाठकों की बैठक संपन्न…

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 ने कुछ टाले जा सकने वाले दृश्यों का निर्माण किया, विशेष रूप से 01 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच के दौरान। यह आरसीबी के दिग्गज विराट कोहली थे, जो एलएसजी तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक और बाद में गौतम गंभीर के साथ भिड़ गए थे। फील्ड। जबकि मैदान पर क्या हुआ था, इसका सटीक विवरण अभी भी छिपा हुआ है, गंभीर ने बताया है कि उन्होंने नवीन के साथ पक्ष क्यों रखा और कोहली के साथ आमने-सामने हो गए, जिससे टी20 लीग के इतिहास में सबसे बड़े ऑन-फील्ड झगड़ों में से एक शुरू हो गया। गंभीर ने हमसे बातचीत में बताया कि मैदान पर उनकी और कोहली की बहस के बारे में बहुत कुछ कहा गया, खासकर टीआरपी के लिए। लेकिन उनके बीच जो हुआ वह उनके बीच ही रहना चाहिए क्योंकि इसके लिए किसी 'स्पष्टीकरण' की जरूरत नहीं है।

READ MORE CG News : नहाने के दौरान डेम में डूबने से गई डाक्टर की जान, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में था पदस्थ…

मैंने पहले भी क्रिकेट के मैदान पर झगड़े किए हैं लेकिन मैंने हमेशा उस लड़ाई या तर्क को केवल क्रिकेट के मैदान तक ही सीमित रखा है। दो व्यक्तियों के बीच एक तर्क था और उसे मैदान पर रहना चाहिए और सीमा पार करनी चाहिए। बहुत सारे लोग टीआरपी के लिए बहुत कुछ कहा, और कई ने साक्षात्कार के लिए बुलाया। दो लोगों के बीच जो कुछ भी होता है उसे स्पष्ट करने की आवश्यकता नहीं है। यह क्रिकेट के मैदान पर हुआ और मैदान के बाहर नहीं हुआ। अगर यह कहीं और हुआ होता, तो मैदान के बाहर, तो आप इसे एक लड़ाई कह सकते हैं। पल की गर्मी में, दो व्यक्ति जो अपनी टीम के लिए जीतना चाहते हैं और जीतने का अधिकार रखते हैं। चैट के दौरान, गंभीर ने नवीन के पक्ष में जाने के अपने फैसले के बारे में बताया क्योंकि उन्हें लगा कि अफगान तेज गेंदबाज ने कोहली से मिली प्रतिक्रिया को ट्रिगर करने के लिए कुछ भी गलत नहीं किया।

READ MORE Big News : प्रियंका गांधी ने किया जबलपुर दौरा, किये पांच बड़े वादे, कहा- मां नर्मदा के तट पर हैं झूठ नहीं बोलेंगे

मैं केवल इतना ही कहूंगा कि मैंने उस व्यक्ति के लिए जो किया वह सही था। अगर मुझे लगता है कि नवीन-उल-हक ने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो यह मेरा कर्तव्य है कि मैं उसके साथ खड़ा रहूं। और मैं करूंगा मेरी आखिरी सांस तक यही करना, भले ही वह नवीन-उल-हक या किसी के लिए भी हो। अगर मुझे लगता है कि आप सही हैं, तो मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा। मुझे यही सिखाया गया है और आगे भी करता रहूंगा। ऐसा मेरे पास है बहुत से लोगों ने बहुत कुछ कहा, कि मैं नवीन-उल-हक का समर्थन कर रहा हूं, अपने खिलाड़ी का नहीं। ऐसा नहीं था कि यह खिलाड़ी हमारा है और वह खिलाड़ी नहीं है। यदि मेरी टीम का खिलाड़ी गलत है , मैं उसका पक्ष नहीं लेता।

Next Story