Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CG NEWS : प्यार में गजब का पंचनामा- पिता ने बेटी की जबरन कराई दूसरी शादी, युवती ने पीएम-सोनू सूद को ट्वीट कर लगाई मदद की गुहार, जानिए पूरा मामला?

Sharda Kachhi
12 Jun 2023 4:44 AM GMT
CG NEWS : प्यार में गजब का पंचनामा- पिता ने बेटी की जबरन कराई दूसरी शादी, युवती ने पीएम-सोनू सूद को ट्वीट कर लगाई मदद की गुहार, जानिए पूरा मामला?
x

CG NEWछत्तीसगढ़ के कांकेर से एक अजब-गजब मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक युवती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, और एक्टर सोनू सूद को ट्वीट करके खुद को बचाने के लिए मदद मांगी है। तान्या शर्मा नाम से युवती का ट्विटर अकाउंट है। उसने अपने ट्विटर पेज पर लिखा- …

CG NEWछत्तीसगढ़ के कांकेर से एक अजब-गजब मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक युवती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, और एक्टर सोनू सूद को ट्वीट करके खुद को बचाने के लिए मदद मांगी है। तान्या शर्मा नाम से युवती का ट्विटर अकाउंट है। उसने अपने ट्विटर पेज पर लिखा- मैं पढ़ना चाहती हूं, मेरे सपने टूट गए, जबरदस्ती मेरी शादी करा दी गई। मैं जीना चाहती हूं… मुझे बचा लीजिए।

CG NEWS : इस ट्वीट के बाद महिला और बच्चियों के खिलाफ होने वाली प्रताड़ना को रोकने का काम करने वाली टीम ने जब इसकी पड़ताल की तो पता चला यह मामला कांकेर जिले के अंतागढ़ का है। ट्वीट करने वाली युवती तान्या शर्मा का ही नाम तरुणा शर्मा है।

CG NEWS : इसके बाद टीम ने कांकेर की सखी वन स्टाॅप सेंटर और अंतागढ़ पुलिस को पूरी जानकारी दी। जिसके बाद शनिवार को अंतागढ़ पुलिस नवविवाहिता के घर पहुंची और उसे वहां से सुरक्षित निकाला। तो फिर एक और खुलासा हुआ, जिसमें पता चला कि,अंतागढ़ का परिवार जिस युवती को बहू बनाकर अपने घर लाया है। वह पहले से शादीशुदा है। फिलहाल उसे कांकेर के सखी सेंटर में रखा गया है।

जानिए पूरा मामला?

इस फिल्मी प्रेम कहानी की शुरुआत राजस्थान के छोटे से गांव बालेसर जिला जोधपुर से होती है। इस गांव के दो बच्चे सुरेंद्र सांखला व तरुणा शर्मा गांव की प्राथमिक शाला में पढ़ते थे। इस बीच दोनों में पहले दोस्ती हुई और फिर एक दूसरे को पसंद करने लगे। कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद जनवरी 2023 में घर से भागकर कोर्ट में प्रेम विवाह कर लिया।

CG NEWS : युवती के पिता को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। करीब दस दिन बाद दोनों की तलाश करके उन्हें बालेसर थाना लाया गया। यहां बयान दर्ज कराने के बाद दोनों को अलग कर दिया गया। एक महीने पहले कांकेर के अंतागढ़ में जितेंद्र जोशी से बेटी की दूसरी शादी करा दी। लड़की के पिता ने बेटी के प्रेम विवाह की जानकारी भी जितेंद्र और उसके परिवार को नहीं दी थी। युवती ने सखी सेंटर पहुंचने के बाद बताया कि, दूसरी शादी के बाद उसने अपने दूसरे पति को सच्चाई बताई तो उसने राखी के रूप में मौली बंधवा लिया।

युवती के अनुसार उसे पिछले पांच माह से उसका परिवार राजस्थान और गुजरात के अलग अलग शहरों में कैद कर रखा है। उसके पास न तो मोबाइल है, और न ही उसे किसी से बात करने दिया जाता है। दबाव डालकर पहले राजस्थान में ही एक युवक से सगाई करा दी गई थी लेकिन वह अपराधी प्रवृत्ति का निकला।

इसके बाद अप्रैल में किसी रिश्तेदार के माध्यम से जानकारी होने पर रायपुर लाया गया। यहां अंतागढ़ के जितेंद्र के परिवार ने लड़की को बहू बनाने के लिए राजी हो गए। तो युवती के पिता ने 1 मई को में शादी करा दी। इसके बाद युवती अंतागढ़ में कैद हो गई। यहां भी उसे प्रताड़ित किया गया।

READ MORE : Adipurush: आदिपुरुष को लेकर सोशल मीडिया पर उड़ी अफवाह, मेकर्स ने दी सफाई, जानिए क्या कहा?

CG NEWS : दो दिन पहले रायपुर में इलाज के लिए ले जाने के दौरान वहीं अस्पताल से एक अपरिचित से युवती ने मोबाइल मांगकर अपने पहले पति के नंबर पर मैसेज भेजकर ट्विटर में प्रताड़ना की शिकायत कर दी। इसके बाद पूरा मामला सामने आया है। कांकेर लाने के बाद रविवार को उसे वापस ले जाने अंतागढ़ निवासी उसका दूसरा पति पहुंचा लेकिन युवती ने उसके साथ जाने से इनकार कर दिया।

पति ने कभी बहन तो कभी आंटी कहा

CG NEWS : युवती तरुणा शर्मा ने कहा, मैं पहले से ही शादीशुदा हूं। दोबारा शादी के लिए परिवार ने दबाव बनाया। बिना किसी दबाव के राजी खुशी शादी कर रही हूं यह साबित करने बालेसर में घर पर ही पूरी पुलिस बुला ली गई। कागज पर हस्ताक्षर कराए गए। मुझे पांच माह तक कैद कर रखा गया। अब मैं न अपने परिवार के पास और न ही अंतागढ़ जाना चाहती हूं।

CG NEWS : मेरा परिवार मेरे लीगल पति को भी यहां आने नहीं देगा। जब तक मेरी शादी नहीं हुई उसे भी धमकी देकर उस पर पूरी नजर रखी गई। मेरे दूसरे पति को जब मैंने जानकारी दी तो वह मुझे कभी बहन तो कभी आंटी कहता था। उसने मौली के रूप में राखी भी बंधवाई। अब मैं नारी निकेतन जाना चाहती हूं। इसके बाद अपने पहले पति के साथ जाना चाहूंगी।

इधर राजस्थान निवासी युवती के प्रेमी और पहले पति सुरेंद्र सांखला ने कहा, तरुणा शर्मा उसकी बचपन की मोहब्बत है। बचपन से साथ खेले हैं। वह हर स्थिति में मुझे स्वीकार है। मैं उसे अपने पास रखूंगा। मैंने उससे लीगल शादी भी की है।

तरुणा शर्मा का दिल रखने के लिए मैंने बंधवाई मौली ….

CG NEWS : इधर दूसरे पति जितेंद्र जोशी ने कहा, युवती उसे तरह-तरह से ब्लैक मेल करती थी। उसने कांच की चूड़ियां खा ली। उसका दिल रखने मैने उससे मौली बंधवा ली थी। मैने उसे कभी बहन या आंटी नहीं कहा। मुझे फंसाया गया है। मेरी जिंदगी बर्बाद हो गई। शादी नहीं करने के लिए एक बार बोल देती तो मैं जबरदस्ती शादी नहीं करता। पहले मेरे लिए कई रिश्ते आए लेकिन समाज की लड़की नहीं मिलने से शादी नहीं किया। जब समाज की लड़की मिली तो शादी कर लिया। युवती के घर वाले ही मुझे देखने आए थे। मैं नहीं गया था। मैं उसे लेने कांकेर से यहां आया हूं। अपने साथ रखना चाहता हूं।

सखी वन स्टाप सेंटर प्रभारी बोले- हम कुछ नहीं बता सकते हैं….

CG NEWS : सखी वन स्टाप सेंटर प्रभारी प्रीति तिवारी ने कहा, इस प्रकरण में हम मीडिया को काई जानकारी नहीं दे सकते। यह हमारे अधिकार क्षेत्र से बाहर है। अंतागढ़ पुलिस ने लड़की को यहां पहुंचाया है।

Next Story