Begin typing your search above and press return to search.
news

World News: खराब मौसम के चलते पाकिस्तान हवाई क्षेत्र में घुसा इंडिगो का विमान, सुरक्षित वापस लौटा

Sharda Kachhi
11 Jun 2023 3:10 PM GMT
The deviation was well coordinated with Pakistan, IndiGo said
x

Islamabad: एयरलाइन ने रविवार को कहा कि अमृतसर से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट खराब मौसम के कारण पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गई और सुरक्षित रूप से भारतीय हवाई क्षेत्र में वापस जाने से पहले गुजरांवाला तक गई। एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि इंडिगो की उड़ान 6ई-645 को …

The deviation was well coordinated with Pakistan, IndiGo said

Islamabad: एयरलाइन ने रविवार को कहा कि अमृतसर से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट खराब मौसम के कारण पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गई और सुरक्षित रूप से भारतीय हवाई क्षेत्र में वापस जाने से पहले गुजरांवाला तक गई। एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि इंडिगो की उड़ान 6ई-645 को शनिवार को खराब मौसम के कारण अटारी से पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में उतरना पड़ा। अमृतसर एटीसी द्वारा टेलीफोन के माध्यम से विचलन को पाकिस्तान के साथ अच्छी तरह से समन्वित किया गया था। चालक दल आर/टी पर पाकिस्तान के साथ लगातार संपर्क में था और उड़ान अहमदाबाद में सुरक्षित रूप से उतारी गई थी।

READ MORE Raipur News : बीच रोड पर खड़े किए थे दोपहिया वाहन, फिर कर रहे थे डांस, पुलिस ने सिखाया सबक…

इससे पहले डॉन अखबार ने खबर दी थी कि इंडिगो का विमान 454 नॉट्स की ग्राउंड स्पीड के साथ शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे लाहौर के उत्तर में दाखिल हुआ और रात आठ बजकर एक मिनट पर भारत लौटा। पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) के एक वरिष्ठ अधिकारी का हवाला देते हुए अखबार ने कहा कि यह असामान्य नहीं था क्योंकि खराब मौसम की स्थिति में इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुमति दी गई थी। मई में, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की एक उड़ान ने भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया और पाकिस्तान में भारी वर्षा के कारण लगभग 10 मिनट तक रुकी रही।उड़ान, PK248, 4 मई को मस्कट से लौट रही थी और लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने का प्रयास कर रही थी। हालांकि भारी बारिश के कारण पायलट के लिए बोइंग 777 विमान को उतारना मुश्किल हो गया था।

Next Story