Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

14 साल के बच्चे के टेलेंट के मुरीद हुए Elon Musk, दिया बड़ा जॉब ऑफर,बोले- जो तक कोई नहीं कर पाया, उसे...

Sharda Kachhi
11 Jun 2023 12:28 PM GMT
Elon Musk
x

नई दिल्ली : दुनिया में बुद्धिमान बच्चों की कमी नहीं है, हर बच्चे में कोई ना कोई टैलेंट छिपा होता है. बता दें कि हाल ही में एलन मस्क एक 14 साल के बच्चे का टैलेंट देख फिदा हो गए, इस बच्चे का नाम है Kairan Quazi. 14 वर्षीय इस बच्चे ने स्पेस एक्स का …

Elon Muskनई दिल्ली : दुनिया में बुद्धिमान बच्चों की कमी नहीं है, हर बच्चे में कोई ना कोई टैलेंट छिपा होता है. बता दें कि हाल ही में एलन मस्क एक 14 साल के बच्चे का टैलेंट देख फिदा हो गए, इस बच्चे का नाम है Kairan Quazi. 14 वर्षीय इस बच्चे ने स्पेस एक्स का टेक्निकल चैलेंजिंग इंटरव्यू को क्लियर कर दिखाया जो बड़े-बड़े सूरमा नहीं कर पाते हैं.

इंटरव्यू क्लियर कर Kairan Quazi अब सबसे कम उम्र वाला बच्चा बन गया है जिसे एलन मस्क के स्पेस एक्स द्वारा हायर किया गया है. बता दें कि SpaceX ने इस बुद्धिमान बच्चे को कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर ज्वाइन करने का ऑफर दिया है.

11 साल की उम्र में शुरू कर दी थी इंजीनियरिंग की पढ़ाई-

14 साल के इस बच्चे ने 11 साल की उम्र में कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू की थी और इस महीने Santa Clara University से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है.

Kairan Quazi स्पेस एक्स में काम करने को लेकर उत्साहित हैं. बता दें कि इस बच्चे को उम्मीद है कि वह अपने स्किल्स का इस्तेमाल कर कंपनी के मंगल ग्रह पर लोगों को भेजने के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेगा.

इस बच्चे ने प्रोफेशनल प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर पोस्ट लिखते हुए कहा कि मैं स्टारलिंक इंजीनियरिंग टीम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में ज्वाइन कर रहा हूं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Quazi स्पेसएक्स में काम शुरू करने के लिए अपनी मां के साथ कैलिफोर्निया के Pleasanton से वाशिंगटन के Redmond जाने की योजना बना रहा है.

याद दिला दें कि इस साल की शुरुआत में 14 वर्षीय इस बच्चे ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी थी कि वह नौकरी के लिए इंटरव्यू की तैयारी कर रहा है. इस पोस्ट के कुछ सप्ताह बाद इस बच्चे ने स्पेस एक्स से नौकरी के लिए आए लेटर को एक्सेप्ट करने वाली बात को शेयर किया.

Next Story