Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

Bollywood News : इन हीरोईन ने बाप और बेटे दोनो के साथ किया जमकर रोमांस, एक ने तो कर दी सारी हदें पार, और फिर...

Sharda Kachhi
11 Jun 2023 10:35 AM GMT
Bollywood News
x

मनोरंजन डेस्क । औरतें जल्दी ही बूढ़ी हो जाती हैं। ऐसा मैं नहीं आमतौर पर हर दूसरा व्यक्ति कहता है। ऐसे में फिल्मों में मर्द के मुकाबले औरतों को कम काम मिलता है। फिल्म में लीड रोल करते-करते अचानक उन्हें माँ या बड़ी बहन का रोल ऑफर होने लगता है। एक तरह से …

मनोरंजन डेस्क । औरतें जल्दी ही बूढ़ी हो जाती हैं। ऐसा मैं नहीं आमतौर पर हर दूसरा व्यक्ति कहता है। ऐसे में फिल्मों में मर्द के मुकाबले औरतों को कम काम मिलता है। फिल्म में लीड रोल करते-करते अचानक उन्हें माँ या बड़ी बहन का रोल ऑफर होने लगता है। एक तरह से बढ़ते उम्र में हीरोइन का करियर खत्म माना जाता है। लेकिन ये मात्र भ्रांति है। आपने ये तो सुना और देखा भी होगा कि एक हीरो अपने समय की हिरोइन के साथ काम करता है फिर वही हीरो उस हीरोइन की बेटी के साथ भी पर्दे पर रोमांस करता है। लेकिन आज मैं आपको ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताऊंगी जो बाप और बेटे दोनों के साथ रोमांस करी देखी गईं

Bollywood की वो मशहूर Actress जिन्होंने बाप बेटे दोनों के साथ किया हैं रोमांस, एक का नाम सुन तो लगेगा 440 का झटका
हेमा मालिनी

पहला नाम है ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी का। उनकी पहली फिल्म ‘सपनों के सौदागर’ था। फिल्म में उनके को-स्टार थे राज कपूर। बाद में हेमा मालिनी ने राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर के साथ फिल्म में आईं। फिल्म का नाम था ‘एक चादर मैली-सी’। इतना ही नहीं राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर के साथ फिल्म ‘हाथ की सफाई’ में काम किया।

बाप और बेटे दोनों के साथ इन अभिनेत्रियों ने किया जमकर रोमांस

अमृता सिंह

दूसरा नाम है अमृता सिंह का। कहा जाता है कि अमृता अपने समय की सबसे आकर्षक अभिनेत्री थी। अमृता सिंह ने 1983 में ‘बेताब’ फिल्म में सनी देओल के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। अमृता ने सनी देओल के साथ कई फिल्मों में काम किया। वहीं सनी देओल के पिता धर्मेंद्र के साथ भी कई फिल्मों में नजर आईं। जैसे ‘बटवारा’, ‘वीरू दादा’ और ‘इलाक़ा’। दोनों के साथ फिल्म में उनकी कैमेस्ट्री बहुत अच्छी थी। लोग दोनों के साथ अमृता की जोड़ी को पसंद करते थे।

बाप और बेटे दोनों के साथ इन अभिनेत्रियों ने किया जमकर रोमांस

डिंपल कपाड़िया

देओल फैमिली के साथ अमृता ही एक मात्र हीरोइन नहीं थी। डिंपल कपाड़िया भी हैं। 1984 में फिल्म आई थी ‘मंजिल मंजिल’। इस फ़िल्म में सनी देओल और डिंपल कपाड़िया एक साथ आए। बताया जाता है कि एक समय में सनी देओल डिम्पल कपाड़िया के दीवाने थे। 1991 में ‘मस्त कलंदर’ फ़िल्म आई। इस फ़िल्म में डिंपल के साथ सनी देओल के पिता धर्मेंद्र थे। इन दोनों की एक और फिल्म आई ‘दुश्मन देवता’। जिसमें दोनों ने किसिंग सीन दिया था।डिम्पल ने सिर्फ देओल फैमिली के साथ ही काम नहीं की। डिम्पल ने खन्ना फैमिली के साथ भी काम की थी। डिंपल कपाड़िया ने ‘खून का करज़’, ‘बटावा’, ‘लेकिन’, ‘आखरी अदालत’, ‘इंसाफ’, ‘लीला’ और ‘दबंग’ फिल्मों में विनोद खन्ना के साथ काम की। तो वहीं ‘दिल चाहता है’ में विनोद के बेटे अक्षय खन्ना की प्रेमिका का रोल भी निभाया।

माधुरी दीक्षित

खन्ना फैमिली के साथ बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने भी फिल्म बनाई हैं। जहां ‘दयावान’ में विनोद खन्ना के साथ माधुरी खूब इश्क लड़ाया । ‘आज फिर तुम पे प्यार आया है’ उस ज़माने का सबसे हॉट सांग था। माधुरी ने बहुत ही बोल्ड सीन दी थी। दुबारा भी इस गाने को फिल्माया गया। लेकिन जो बात माधुरी और विनोद खन्ना के बीच था। वो कहीं और दिखना नामुमकिन-सा है। माधुरी विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ भी काम की। फिल्म का नाम ‘मोहब्बत’ था।

बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रियां बाप और बेटे के साथ लड़ा चुकी हैं इश्क (5 Bollywood Actresses who have romanced with Father and son)

जया प्रदा

जया प्रदा तो आपको याद होगी। उन्होंने धर्मेन्द्र और सनी देओल दोनों के साथ बहुत फिल्में की हैं। ‘फरिश्ते’, ‘शहजादे’, ‘कुंदन’, ‘न्यायदाता’ और ‘गंगा तेरे देश में’ धर्मेंद्र के साथ काम की। वहीं फिल्म ‘वीरता’ और ‘जबरदस्त’ में सनी देओल के साथ भी रोमांस करते दिखीं। ‘किसी के हाथ न आएगी ये लड़की’ गाना आज भी लोगों के जुबां पर है। श्रीदेवी के बारे में ये भी कहा जाता है कि बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार थी जिन्होंने ‘सोने पे सुहागा’, ‘नाकाबंदी’, ‘फरिश्ते’, ‘वतन के रखवाले’, ‘सल्तनत’ और ‘जानी दोस्त’ जैसी कई फिल्मों में धर्मेंद्र के साथ किया। वहीं उनके बेटे सनी देओल साथ ‘राम अवतार’, ‘निगाहें’ और ‘चालबाज़’ में नजर आईं।

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन की फ़िल्म ‘बस इतना-सा ख्वाब है’ में दोनों ने काम किया था। उसके बाद ‘युवा’, ‘बंटी’ और ‘बबली’ और ‘कभी अलविदा न कहना’ जैसी फिल्में भी साथ में की। 2005 में रानी और अमिताभ बच्चन साथ आएं ‘ब्लैक’ में। इसके अलावा भी कई फिल्मों में दोनों साथ दिखे। रानी मुखर्जी के अलावा शिल्पा शेट्टी ऐसी हीरोइन रही हैं जिन्होंने बच्चन फैमिली के साथ खुल कर रोमांस की। शिल्पा ने फिल्म ‘लाल बादशाह’ में अमिताभ के साथ रोमांस किया। वहीं फिल्म ‘दोस्ताना’ से ‘शट अप एंड बाउंस’ गीत में अभिषेक बच्चन के साथ ठुमके लगाती दिखीं। उसके बाद ‘फिर मिलेंगे’ और ‘दस’ जैसी फिल्मों में एक साथ दोनों नजर आएं।

https://www.youtube.com/watch?v=tgwfqXX-Mjs
Next Story