Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

सियासी हलचल : CM के बेटे देंगे इस्तीफा? सामने आई ये चौंकाने वाली वजह, क्या फिर टूटेगा गठबंधन?

Sharda Kachhi
10 Jun 2023 3:03 AM GMT
सियासी हलचल : CM के बेटे देंगे इस्तीफा? सामने आई ये चौंकाने वाली वजह, क्या फिर टूटेगा गठबंधन?
x

मुंबई : महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों फिर उथल-पुथल मच गई है। राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भाजपा में दरार आने के संकेत मिले हैं। दरअसल, सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे ने अपने पद से इस्तीफा देने तक की बात कहकर बवाल मचा दिया है। …

मुंबई : महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों फिर उथल-पुथल मच गई है। राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भाजपा में दरार आने के संकेत मिले हैं। दरअसल, सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे ने अपने पद से इस्तीफा देने तक की बात कहकर बवाल मचा दिया है।

श्रीकांत शिंदे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि डोंबिवली के कुछ नेता अपनी स्वार्थ की राजनीति के लिए भाजपा-शिंदे गुट (गठबंधन) के लिए बाधाएं पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे किसी पद की लालसा नहीं है। भाजपा-शिवसेना का वरिष्ठ नेतृत्व जो भी उम्मीदवार तय करेगा, मैं उसका समर्थन करूंगा।

read more : Study : रोजाना एक घंटे योग से तीन माह में दिखने लगेगा ये चमत्कार, रिसर्च में हुए खुलासे से फटी रह गई वैज्ञानिकों की भी आंखें!

उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य फिर से भाजपा-शिवसेना गठबंधन बनाना है और केंद्र में भाजपा के साथ सरकार बनाना है। हम इस दिशा में जो काम कर रहे हैं। श्रीकांत ने आगे कहा कि अगर कोई उसका विरोध करता है, अगर कोई नाराज है और गठबंधन में कोई गड़बड़ी होती है, तो मैं अपने पद से इस्तीफा देने को तैयार हूं।

यह है पूरा मामला
दरअसल, एक महिला से छेड़छाड़ के मामले में भाजपा के पदाधिकारी नंदू जोशी पर एफआईआर दर्ज की गई है। इसको लेकर नंदू जोशी और कई कार्यकर्ताओं का आरोप है कि डोंबिवली मानपाडा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करने के पीछे शिवसेना का हाथ है।

वहीं, बुधवार को डोंबिवली में राज्य के मंत्री रविंद्र चौहान के नेतृत्व में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस दौरान, शिवसेना को अलग करने का फैसला लिया गया। इसके अलावा दूसरा कारण ये भी बताया जा रहा है कि भाजपा ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव की 48 सीटों के लिए प्रभारियों के नाम का एलान किया है।

Next Story