Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Big News : मणिपुर में उग्रवादियों ने की गोलीबारी, 3 की मौत, 2 घायल

Sharda Kachhi
9 Jun 2023 1:35 PM GMT
Manipur Violence 3 Killed, 2 Injured In Shooting By Suspected Insurgents
x

Guwahati: मणिपुर में ताजा हिंसा में एक महिला सहित कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है। सेना के सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को खोकेन गांव में संदिग्ध उग्रवादियों के हमले में दो अन्य घायल हो गए। खोकेन गांव कांगपोकपी और इंफाल पश्चिम जिले के बीच की सीमा पर स्थित है। संदिग्ध …

Manipur Violence 3 Killed, 2 Injured In Shooting By Suspected Insurgents

Guwahati: मणिपुर में ताजा हिंसा में एक महिला सहित कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है। सेना के सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को खोकेन गांव में संदिग्ध उग्रवादियों के हमले में दो अन्य घायल हो गए। खोकेन गांव कांगपोकपी और इंफाल पश्चिम जिले के बीच की सीमा पर स्थित है। संदिग्ध आतंकवादी और पीड़ित विभिन्न समुदायों के थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हमलावरों ने सेना की वर्दी पहन रखी थी और सेना द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ियों से मिलते-जुलते वाहन चलाते थे। वे शुक्रवार की सुबह खोकेन गांव गए और ग्रामीणों पर अपनी स्वचालित रायफलों से फायरिंग कर दी। स्वदेशी जनजातीय नेताओं के फोरम (ITLF) ने कहा कि यह हमला विद्रोहियों द्वारा दिखाए गए पूरी तरह उपेक्षा का एक और उदाहरण है, और अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग की।

READ MORE Viral video : ट्रेन के गेट पर खड़ा होकर युवक कर रहा था जानलेवा स्टंट, फिर जो हुआ उसे देख सब की कांप गई रूह…

आईटीएलएफ ने एक बयान में कहा, इस घटना ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई शांति प्रक्रिया का भी उल्लंघन किया। हम अधिकारियों से विद्रोहियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं। गाँव के निवासियों का दावा है कि हमले के दौरान उनकी समय पर उपस्थिति ने संभावित रक्तपात को टाल दिया, क्योंकि गाँव में महिलाएँ और बच्चे भी थे। आईटीएलएफ ने अपने बयान में कहा कि पीड़ितों में से एक डोमखोई की एक चर्च के अंदर उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई जब वह सुबह की प्रार्थना कर रही थी। गांव में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात की गई हैं। इस बीच, दो अन्य जिलों से घरों को जलाने सहित हिंसा की घटनाओं की सूचना मिली। लेकिन अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Next Story