Begin typing your search above and press return to search.
Madhya Pradesh

Hookah लवर्स के लिए बड़ी खबर, राज्य में बंद होंगे 200 से ज्यादा हुक्का बार, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी...

Sharda Kachhi
8 Jun 2023 3:26 AM GMT
Hookah
x

भोपाल। मध्यप्रदेश में चल रहे 200 से अधिक हुक्का बार बंद करने की मंजूरी मिल गई है। राष्ट्रपति ने मध्यप्रदेश से भेजे गए हुक्का बार प्रतिबंध बिल को मंजूरी दे दी है। जल्द ही इसे एक्ट रूप में लाया जाएगा। इसी हफ्ते हुक्का बार के संबंंध में आदेश जारी हो सकते हैं। बाकी की प्रक्रिया …

Hookah भोपाल। मध्यप्रदेश में चल रहे 200 से अधिक हुक्का बार बंद करने की मंजूरी मिल गई है। राष्ट्रपति ने मध्यप्रदेश से भेजे गए हुक्का बार प्रतिबंध बिल को मंजूरी दे दी है। जल्द ही इसे एक्ट रूप में लाया जाएगा। इसी हफ्ते हुक्का बार के संबंंध में आदेश जारी हो सकते हैं। बाकी की प्रक्रिया अगले माह 10 जुलाई से शुरू हो रहे पांच दिवसीय मानसून सत्र के दौरान पूरी कर ली जाएगी।

जल्द ही की जाएगी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई
संभावना जताई जा रही है कि जुलाई से हुक्का बार पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाएगी। दरअसल, अभी तक कोई एक्ट नहीं होने के कारण हुक्का बार चलाने वाले लोग पुलिस कार्रवाई से बच निकलते थे। कानून नहीं होने की वजह से उन्हें कोर्ट से स्टे मिल जाता था। इसे देखते हुए दिसंबर 2022 को ही शिवराज सरकार की कैबिनेट ने इस बिल को मंजूरी दी थी।

शिकायत आने पर तत्काल प्रभाव से लिया जाएगा एक्शन
hookah bar will be closed : बिल में साफ है कि हुक्का बार के खिलाफ शिकायत आने पर बिना किसी वारंट के पुलिस गिरफ्तार करके तुरंत कार्रवाई कर सकेगी। यह जरूर है कि कार्रवाई का अधिकार सब इंस्पेक्टर या इससे ऊपर की रैंक वाले अफसर को होगा। मध्यप्रदेश में 200 से अधिक हुक्का बार हैं, जिनमें से करीब 50 भोपाल में चल रहे हैं।

Next Story