Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

Wrestlers Protest Update : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों की मुलाकात जारी, बृजभूषण की गिरफ्तारी पर जोर...

Sharda Kachhi
7 Jun 2023 7:04 AM GMT
Wrestlers Protest Update
x

नई दिल्ली : केंद्र सरकार की ओर से प्रदर्शनकारी पहलवानों को बातचीत का न्योता भेजे जाने के बाद अब बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के घर पहुंचे हैं. जहां पहलवानों और ठाकुर के बीच बैठक चल रही है. खेल मंत्री ने मंगलवार देर रात ट्वीट कर पहलवानों को एक बार फिर …

Wrestlers Protest Updateनई दिल्ली : केंद्र सरकार की ओर से प्रदर्शनकारी पहलवानों को बातचीत का न्योता भेजे जाने के बाद अब बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के घर पहुंचे हैं. जहां पहलवानों और ठाकुर के बीच बैठक चल रही है. खेल मंत्री ने मंगलवार देर रात ट्वीट कर पहलवानों को एक बार फिर से बातचीत के लिए आमंत्रित किया था. दो दिन पहले ही पहलवानों का गुट केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिला था.

प्रदर्शनकारी पहलवान कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं. उनका कहना है कि जब तक गिरफ्तारी नहीं हो जाती है तब तक वो अपना आंदोलन खत्म नहीं करने वाले हैं. पहलवानों के सपोर्ट में आज फोगाट बहनों के गांव में खाप पंचायत बुलाई गई है.

खेल मंत्री के साथ इन तीन मांगों पर हो सकती है चर्चा:-

पहलवानों की सबसे बड़ी मांग बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की है.

रेसलिंग फेडरेशन के चीफ के चुनाव की मांग भी पहलवान रख सकते हैं.

पहलवानों के तीसरी मांग रेसलिंग में बकौल पहलवान माहौल बेहतर बनाने की मांग होगी.

भारत के युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार देर रात ट्वीट करते हुए कहा, सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है. मैंने पहलवानों को एक बार फिर से बातचीत के लिए आमंत्रित किया है. बता दें कि शाह से मुलाकात से पहले प्रदर्शनकारी पहलवान ठाकुर से भी मिले थे और करीब दो घंटे तक बातचीत भी हुई थी.

खेल मंत्री की ओर से बातचीत के निमंत्रण के बाद महिला पहलवान साक्षी मलिक की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. मलिक एएनआई से बातचीत में कहा कि हम सरकार के प्रस्ताव पर अपने सीनियरों और समर्थकों से चर्चा करेंगे. प्रस्ताव पर सबकी सहमति होगी तभी हम सहमत होंगे. ऐसा नहीं है कि हम सरकार के किसी भी बात को मान लें और अपना विरोध खत्म कर दें. हालांकि, मीटिंग के लिए अभी तक कोई समय तय नहीं किया गया है.

Next Story