Begin typing your search above and press return to search.
news

Big News :ममता बैनर्जी ने लगाया सरकार पर आरोप कहा, सरकार कर रही आंकड़े साफ

Sharda Kachhi
7 Jun 2023 1:41 PM GMT
Mamata Banerjee said, The actual accident is not being investigated
x

Kolkata: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज दावा किया कि ओडिशा में रेल दुर्घटना के कारणों को दबाने का प्रयास किया जा रहा है और सीबीआई का इस्तेमाल खामियों को छिपाने के लिए किया जा रहा है क्योंकि पीड़ितों के परिवार सवाल पूछ रहे हैं। मैंने सोचा था कि मैं यह नहीं कहूंगा, …

Mamata Banerjee said,

Kolkata: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज दावा किया कि ओडिशा में रेल दुर्घटना के कारणों को दबाने का प्रयास किया जा रहा है और सीबीआई का इस्तेमाल खामियों को छिपाने के लिए किया जा रहा है क्योंकि पीड़ितों के परिवार सवाल पूछ रहे हैं। मैंने सोचा था कि मैं यह नहीं कहूंगा, लेकिन स्थिति ने मुझे यह कहने के लिए मजबूर किया है। इतना बड़ा हादसा हो गया है। खामियों को ढंकने का प्रयास किया जा रहा है। जिन परिवारों ने अपना सब कुछ खो दिया है, वे जवाब चाहते हैं। दुर्घटना क्यों हुई? इतने लोग क्यों मारे गए? यह इस सदी की सबसे बड़ी घटना है। सीबीआई क्या करेगी? अगर यह एक आपराधिक मामला है, तो सीबीआई कुछ कर सकती है। क्या आपने पुलवामा और तत्कालीन राज्यपाल को नहीं देखा कहा है? उसने जोड़ा।

Read More CG Accident : तेज रफ्तार कार अनकंट्रोल होकर पलटी, एक की गई जान, 3 घायल…

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) 2 जून के ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना की जांच कर रही है। ममता बनर्जी ने दावा किया, वास्तविक दुर्घटना की जांच नहीं की जा रही है और सब कुछ साफ किया जा रहा है। कोई सबूत नहीं है। मैं चाहता हूं कि सच्चाई सामने आए। रेल दुर्घटना की जांच नहीं की जा रही है, लेकिन सीबीआई को दिल्ली से यहां (बंगाल) भेजा गया है और उन्होंने कोलकाता में 14 से 16 नगर पालिकाओं में प्रवेश किया है। वे शहरी में प्रवेश कर चुके हैं उनसे पूछो, क्या अब वे शौचालय में भी प्रवेश करेंगे? ऐसा करके वे इतने बड़े हादसे पर पर्दा नहीं डाल सकते। सीबीआई पश्चिम बंगाल में नगर निगमों की नौकरियों में कथित अनियमितताओं के संबंध में राज्य में तलाशी ले रही है। ममता बनर्जी ओडिशा के बालासोर जिले के बहनागा बाजार में कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटना के पीड़ितों के लिए मुआवजे के चेक और रोजगार पत्र वितरित करने के एक कार्यक्रम में बोल रही थीं। हादसे में 288 लोगों की मौत हुई है और पीड़ितों में से अधिकांश पश्चिम बंगाल के बताए जा रहे हैं, जो शुक्रवार को हावड़ा के शालीमार स्टेशन से ट्रेन में सवार हुए थे।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि हादसे में पश्चिम बंगाल के अनुमानित 103 लोगों की मौत हुई है और बंगाल के करीब 40-50 लोग लापता हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के 172 लोगों को बड़ी चोटें आई हैं और उन्हें 1 लाख रुपये की मदद मिलेगी जबकि 635 लोगों को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें 50 हजार रुपये की मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि राहत राशि तत्काल जारी करके परिवारों में स्थिरता आए। इस बीच, विपक्षी भाजपा ने राहत चेक के वितरण पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इस उद्देश्य के लिए धन को डायवर्ट किया गया है। पश्चिम बंगाल सरकार के सूत्र बताते हैं कि मरने वालों में से अधिकांश काम के लिए यात्रा कर रहे थे और प्रवासी मजदूर थे। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा, पश्चिम बंगाल सरकार कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटना पीड़ितों को भवन और अन्य निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड (BOCWWB) के फंड से मुआवजा दे रही है। सरल शब्दों में, @MamataOfficial लोगों के कल्याण के लिए दिए गए फंड को छीन रही है। फोटो-ऑप के लिए मंच पर एक परोपकारी व्यक्ति के रूप में कार्य करने के लिए भवन और अन्य निर्माण श्रमिक। अगर मुख्यमंत्री चाहती थीं कि जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाए तो वह अपने भरोसेमंद मंत्रियों को दूत के रूप में पीड़ितों के घर भेज सकती थीं, जो सीधे उन्हें राशि सौंप सकते थे। कोरोमंडल एक्सप्रेस एक स्थिर मालगाड़ी से टकरा गई, दुर्घटना में इसके अधिकांश डिब्बे पटरी से उतर गए। उनमें से कुछ बेंगलुरू-हावड़ा एक्सप्रेस के आखिरी कुछ डिब्बों पर गिरे जो उसी समय गुजर रहे थे।

Next Story