Begin typing your search above and press return to search.
news

Big News : मनीष सिसोदिया को याद कर फुट - फुटकर रोये दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

Sharda Kachhi
7 Jun 2023 11:06 AM GMT
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal
x

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज फूट-फूट कर रो पड़े और कहा कि शहर में एक नए स्कूल के उद्घाटन के दौरान उन्हें जेल में बंद अपने सहयोगी और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की याद आ रही थी। मनीष सिसोदिया कथित दिल्ली शराब घोटाले के सिलसिले में फरवरी से जेल में हैं। मुख्यमंत्री …

 Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज फूट-फूट कर रो पड़े और कहा कि शहर में एक नए स्कूल के उद्घाटन के दौरान उन्हें जेल में बंद अपने सहयोगी और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की याद आ रही थी। मनीष सिसोदिया कथित दिल्ली शराब घोटाले के सिलसिले में फरवरी से जेल में हैं। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में कहा, मैं आज मनीष जी को बहुत याद कर रहा हूं उन्होंने इसकी शुरुआत की थी। उनका सपना था कि हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिले। उन्हें जेल हो गई है क्योंकि वह अच्छे स्कूलों का निर्माण कर रहे हैं और बच्चों के लिए उचित शिक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल, जो आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं, ने भारतीय जनता पार्टी पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए हिंदी में कहा, ये लोग यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली की क्रांति समाप्त हो जाए लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

Read More Baba Bageshwar: बागेश्वर बाबा के बयान से भड़के पप्पू यादव, बोले- इन्हें तो कुएं में फेंक देना चाहिए…

भीड़ की तालियों के बीच अरविंद केजरीवाल ने कहा, उन्होंने झूठे आरोप लगाए, झूठे मामले दर्ज किए और इतने अच्छे आदमी को जेल में रखा। उन्होंने उन्हें जेल क्यों भेजा? देश में कई डकैत खुलेआम घूम रहे हैं। अगर मनीष सिसोदिया होते तो अच्छी शिक्षा सुनिश्चित नहीं कर रहा होता और अच्छे स्कूल बनाने में मदद नहीं कर रहा होता, तो उसे जेल नहीं भेजा जाता। मुख्यमंत्री ने कहा, उन्हें दुख है कि अच्छे स्कूल बन रहे हैं और आप के बारे में अच्छी बातें कही जा रही हैं। यह कहते हुए कि मनीष सिसोदिया जेल में नहीं होते अगर वह लोगों के लिए काम नहीं कर रहे होते, अरविंद केजरीवाल ने कहा, हमें उनके सपनों को पूरा करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका काम बंद न हो।

Read More CG News : पीपल के पेड़ पर चढ़ा था युवक, हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हुई मौत…

मुझे पूरा विश्वास है कि वह जल्द ही रिहा हो जाएंगे। सत्य कभी हार नहीं सकता। ईश्वर सत्य के मार्ग पर चलने वालों की सहायता करता है। लेकिन जब तक वह मुक्त नहीं होता है, हमें इस क्षेत्र में दोगुनी मेहनत करनी होगी और बच्चों के लिए सर्वोत्तम संभव शिक्षा सुनिश्चित करनी होगी। सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया की अंतरिम जमानत के अनुरोध को ठुकरा दिया था। आप नेता ने इस आधार पर रिहाई की मांग की थी कि वह अपनी बीमार पत्नी का एकमात्र देखभालकर्ता है। हालांकि, न्यायाधीश ने मनीष सिसोदिया को हिरासत में अपनी पत्नी से मिलने की अनुमति दी थी।

Next Story