Begin typing your search above and press return to search.
Uttar Pradesh

Big News : विपक्षी एकता को लेकर अखिलेश यादव से मिले अरविंद केजरीवाल

Sharda Kachhi
7 Jun 2023 11:41 AM GMT
Arvind Kejriwal met former UP Chief Minister Akhilesh Yadav today
x

Lucknow: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज उत्तर प्रदेश के लखनऊ में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की क्योंकि विपक्षी नेताओं ने 2024 के राष्ट्रीय चुनाव से पहले एकता योजना बनाने का एक तरीका खोजा। नौकरशाहों पर नियंत्रण के लिए हाल ही में लाए गए अध्यादेश को लेकर केंद्र के खिलाफ …

Arvind Kejriwal met former UP Chief Minister Akhilesh Yadav today

Lucknow: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज उत्तर प्रदेश के लखनऊ में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की क्योंकि विपक्षी नेताओं ने 2024 के राष्ट्रीय चुनाव से पहले एकता योजना बनाने का एक तरीका खोजा। नौकरशाहों पर नियंत्रण के लिए हाल ही में लाए गए अध्यादेश को लेकर केंद्र के खिलाफ अपनी लड़ाई में आप भी समर्थन मांग रही है। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख श्री केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, जो आप से ही हैं, और दिल्ली की मंत्री आतिशी भी थीं। अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी में सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटाने के लिए गैर-भाजपा दलों के नेताओं के पास पहुंच रहे हैं।

Read More Big Breaking : मुख्तार अंसारी के करीबी की गोली मारकर हत्या, वकील की ड्रेस में आए थे हमलावर…

आप यह सुनिश्चित करना चाहती है कि संसद में लाए जाने पर अध्यादेश को विधेयक से बदलने की केंद्र की कोशिश विफल हो जाए। केंद्र ने 19 मई को दिल्ली में ग्रुप-ए के अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के लिए एक प्राधिकरण बनाने के लिए अध्यादेश लाया था, जिसे आप सरकार ने सेवाओं के नियंत्रण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ धोखा बताया था। सुप्रीम कोर्ट द्वारा पुलिस, सार्वजनिक व्यवस्था और भूमि को छोड़कर दिल्ली में सेवाओं का नियंत्रण निर्वाचित सरकार को सौंपे जाने के एक सप्ताह बाद यह अध्यादेश आया।

Next Story