Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

World News: रूस ने यूक्रेन पर किया बड़ा अटैक कई डैम हुए तबाह, इलाके में आयी बाढ़

Sharda Kachhi
6 Jun 2023 12:15 PM GMT
The city is flooded, Vladimir Leontyev, the Russian-installed head of the city said
x

Moscow: अधिकारियों ने मंगलवार को रूसी मीडिया को बताया कि रूस के कब्जे वाले दक्षिणी यूक्रेन के नोवा कखोवका शहर में बाढ़ आ गई है। शहर प्रशासन के रूसी-स्थापित प्रमुख व्लादिमीर लियोन्टीव ने रूसी मीडिया को बताया। लियोन्टीव ने कहा कि लगभग 300 घरों के निवासियों को खाली करा लिया गया है। दक्षिणी यूक्रेन में कखोव्का …

The city is flooded,

Moscow: अधिकारियों ने मंगलवार को रूसी मीडिया को बताया कि रूस के कब्जे वाले दक्षिणी यूक्रेन के नोवा कखोवका शहर में बाढ़ आ गई है। शहर प्रशासन के रूसी-स्थापित प्रमुख व्लादिमीर लियोन्टीव ने रूसी मीडिया को बताया। लियोन्टीव ने कहा कि लगभग 300 घरों के निवासियों को खाली करा लिया गया है। दक्षिणी यूक्रेन में कखोव्का जलविद्युत संयंत्र का बांध रूस-यूक्रेन संघर्ष में नवीनतम दुर्घटना बन गया है, दोनों देशों ने दूसरे पर हमले का आरोप लगाया है। बांध के टूटने से युद्ध क्षेत्र में बाढ़ का पानी फैल गया है। यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा है कि अगले पांच घंटों में पानी गंभीर स्तर तक पहुंच सकता है। क्षेत्रीय गवर्नर ऑलेक्ज़ेंडर प्रोकुडिन ने अपने टेलीग्राम चैनल पर एक वीडियो में कहा, पांच घंटे में पानी गंभीर स्तर तक पहुंच जाएगा।

Read More Mukesh Khanna : इतना भयंकर होगा शक्तिमान का बजट, फैंस के लिए मुकेश खन्ना ने किया सनसनीखेज खुलासा

रूस ने बांध को हुए नुकसान को यूक्रेन द्वारा रूसी कब्जे वाले क्रीमिया प्रायद्वीप को पानी की आपूर्ति में कटौती करने के लिए जानबूझकर तोड़फोड़ कहा है।क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने कहा, हम पहले ही स्पष्ट रूप से घोषणा कर सकते हैं (यह) यूक्रेनी पक्ष द्वारा जानबूझकर तोड़फोड़ की गई थी।अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी, संयुक्त राष्ट्र के परमाणु प्रहरी ने कहा कि उसने "कोई तत्काल परमाणु सुरक्षा जोखिम नहीं देखा" लेकिन यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र को ठंडा रखने के लिए पानी प्राप्त करने के विकल्प तलाश रहे थे, दक्षिणी यूक्रेन में बांध टूट गया।

Next Story