Begin typing your search above and press return to search.
Uttar Pradesh

Big News :अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना कहा, फेक एनकाउंटर कर रही पुलिस

Sharda Kachhi
6 Jun 2023 1:11 PM GMT
Are the engines of Lucknow and Delhi colliding? Akhilesh Yadav taunted
x

New Delhi : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को दावा किया कि योगी आदित्यनाथ सरकार पूर्णकालिक डीजीपी के बजाय कार्यवाहक पुलिस प्रमुखों के साथ काम कर रही है, क्योंकि वे सत्तारूढ़ दल की बोली लगाने की अधिक संभावना रखते हैं। अखिलेश यादव ने यहां एक कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते …

Are the engines of Lucknow and Delhi colliding?

New Delhi : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को दावा किया कि योगी आदित्यनाथ सरकार पूर्णकालिक डीजीपी के बजाय कार्यवाहक पुलिस प्रमुखों के साथ काम कर रही है, क्योंकि वे सत्तारूढ़ दल की बोली लगाने की अधिक संभावना रखते हैं। अखिलेश यादव ने यहां एक कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा के 'डबल इंजन सरकार' के नारे पर कटाक्ष करते हुए कहा, आजादी के बाद यह पहली बार है कि राज्य को लगातार तीसरा कार्यवाहक डीजीपी मिला है। 1988 कैडर के आईपीएस अधिकारी विजय कुमार को उत्तर प्रदेश का कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किया गया है। उनसे पहले, आरके विश्वकर्मा और डीएस चौहान ने राज्य के कार्यवाहक पुलिस प्रमुख के रूप में कार्य किया था। समाजवादी पार्टी प्रमुख ने आरोप लगाया कि कार्यवाहक पुलिस प्रमुखों की नियुक्ति के साथ, भाजपा नेता जो चाहें कर सकते हैं।

Read More Big News: हरियाणा में प्रतिबंधित खालिस्तान टाइगर फ़ोर्स के 10 ठिकानों पर NIA की छापेमारी

2021 में लखीमपुर खीरी हिंसा, जिसमें आंदोलनकारी किसानों में से चार को कारों के काफिले के पहियों के नीचे कुचल दिया गया था, का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा सदस्यों का कानून से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने भाजपा सांसद और यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों के विरोध का हवाला देते हुए कहा, 'हमारी बेटियों को न्याय के लिए धरने पर बैठना पड़ा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा के शासन में राज्य में कई मुठभेड़ हुई हैं, लेकिन पुलिस अदालतों में उनके द्वारा इस्तेमाल की गई पिस्तौल को पेश नहीं कर सकी। अखिलेश यादव ने दावा किया कि 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों का उत्साह उनकी पार्टी के पक्ष में था।

Read More Cricket News : ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज स्कॉट बोलैंड WTC फाइनल भारत के खिलाफ खेलेंगे

अखिलेश यादव ने सभा को बताया कि उन्होंने कहा, लेकिन परिणाम लोगों की प्रतिक्रिया के विपरीत थे। लोग सपा के साथ दिख रहे थे, लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में नहीं थे। अगर हम बूथों को प्रबंधित करते, तो परिणाम अलग होते। समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव देश के भविष्य की दिशा तय करेंगे। उन्होंने कहा, यह उत्तर प्रदेश के लोगों की जिम्मेदारी है कि 2024 में उन्हें (भाजपा को सत्ता से) उखाड़ फेंके। नए संसद भवन का निर्माण किया गया है। ऐसा हो सकता है कि आप भविष्य में मतदान करने में सक्षम न हों। उन्होंने रूस से सीखा होगा, देश पर शासन जारी रखने के लिए।

Next Story