Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Gold-Silver Price : सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट! टूटकर इतना हुआ दाम, एक क्लिक में जानें आज का ताजा भाव

Sharda Kachhi
5 Jun 2023 9:04 AM GMT
Gold-Silver Price :
x

Gold-Silver Price :

Gold-Silver Price : सोने-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव होते रहता है. प‍िछले कुछ द‍िन से सोने और चांदी में चल रही तेजी पर सोमवार को व‍िराम लग गया. हफ्ते के पहले कारोबारी द‍िन सोमवार को दोनों कीमती धातुओं में बड़ी ग‍िरावट देखी गई. इसके बाद हाल-फ‍िलहाल में ज्‍वैलरी खरीदने का प्‍लान कर रहे ग्राहकों के …

Gold-Silver Price :
Gold-Silver Price :

Gold-Silver Price : सोने-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव होते रहता है. प‍िछले कुछ द‍िन से सोने और चांदी में चल रही तेजी पर सोमवार को व‍िराम लग गया. हफ्ते के पहले कारोबारी द‍िन सोमवार को दोनों कीमती धातुओं में बड़ी ग‍िरावट देखी गई. इसके बाद हाल-फ‍िलहाल में ज्‍वैलरी खरीदने का प्‍लान कर रहे ग्राहकों के चेहरे पर खुशी है. ग‍िरावट का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है क‍ि सर्राफा बाजार में सोना 60,000 रुपये के नीचे और चांदी 72,000 के नीचे आ गई है. हालांक‍ि चांदी में प‍िछले हफ्ते भी ग‍िरावट आई थी.

Gold-Silver Price : मई की शुरुआत में सोने में जबरदस्‍त तेजी का स‍िलस‍िलाज जारी रहा था और यह 61739 रुपये के हाई लेवल पर पहुंच गया था. इसी तरह चांदी ने 77,000 के पार जाकर र‍िकॉर्ड बनाया था. सोमवार को मल्‍टी कमोड‍िटी एक्‍सचेंज (MCX) और सर्राफा बाजार में दोनों में ही ग‍िरावट देखने को म‍िल रही है. दाम में फ‍िलहाल भले ही ग‍िरावट देखी जा रही है लेक‍िन एक्‍सपर्ट का दावा है क‍ि द‍िवाली के मौके पर सोना 65,000 रुपये के लेवल को टच कर सकता है. इसी तरह चांदी चढ़कर 80,000 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर जाने का अनुमान है.

read more : CG BIG NEWS : दत्तक ग्रहण केंद्र की हैवान प्रोग्राम मैनेजर पर चला एक्शन का डंडा! अनाथ बच्चों के साथ हैवानियत के बाद तत्काल प्रभाव से निलंबित, देखें आदेश

MCX पर सोने-चांदी में ग‍िरावट
Gold-Silver Price :सोमवार को मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने-चांदी के रेट में ग‍िरावट देखने को म‍िली. MCX पर हफ्ते के पहले कारोबारी द‍िन सोना 244 रुपये लुढ़ककर 59364 रुपये पर पहुंच गया. इसी तरह चांदी 485 रुपये की ग‍िरावट के साथ 71535 रुपये पर ट्रेंड कर रही है. इससे पहले शुक्रवार को सोना 59608 रुपये और चांदी 72020 रुपये प्रति क‍िलो पर बंद हुई थी.

सर्राफा में औंधे मुंह ग‍िरा सोना
Gold-Silver Price : सर्राफा बाजार की आध‍िकार‍िक वेबसाइट https://ibjarates.com की तरफ से जारी रेट में सोना सोमवार को औंधे मुंह ग‍िर गया. सोमवार को सोना 707 रुपये की ग‍िरावट के साथ 59601 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर पहुंच गया. इसी तरह चांदी 935 रुपये टूटकर 71423 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर आ गई. इससे पहले शुक्रवार को चांदी 72358 रुपये पर और सोना 60308 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर पहुंच गया था.

Next Story