Begin typing your search above and press return to search.
sports

Cricket News :WTC के फ़ाइनल पर विराट कोहली का बड़ा बयान किये कई खुलासे

Sharda Kachhi
5 Jun 2023 2:39 PM GMT
File image of Virat Kohli in new Team India jersey
x

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के दौरान उनकी प्रतिस्पर्धात्मकता और उच्च स्तर के कौशल सेट के कारण अच्छा प्रदर्शन करने की उनकी प्रेरणा बढ़ जाती है। 7 जून से द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले, विराट …

File image of Virat Kohli in new Team India jersey

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के दौरान उनकी प्रतिस्पर्धात्मकता और उच्च स्तर के कौशल सेट के कारण अच्छा प्रदर्शन करने की उनकी प्रेरणा बढ़ जाती है। 7 जून से द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले, विराट ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक साक्षात्कार किया जहां उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी पक्ष है कि यदि आप उन्हें एक छोटी सी खिड़की भी देते हैं, तो वे आएंगे आप पर बहुत कठिन और पूंजीकरण। उनका कौशल सेट वास्तव में उच्च है। यही कारण है कि मेरी प्रेरणा और भी बढ़ जाती है और मुझे अपने खेल को उनके खिलाफ अगले स्तर तक ले जाना था। मुझे उन्हें हराने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने खेल को ऊपर उठाना और ऊपर उठाना है। विराट को वास्तव में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 टेस्ट मैचों में उन्होंने 48.26 की औसत से 1,979 रन बनाए हैं, जिसमें आठ शतक और पांच अर्द्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 186 है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी प्रारूपों में विराट ने 92 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 50.97 की औसत से 4,945 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 186 है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 शतक और 24 अर्धशतक बनाए हैं।

Police Transfer Breaking : पुलिस विभाग में तबादलों का सिलसिला जारी, कई जिलों के टीआई हुए इधर से उधर, डीजीपी ने की आदेश जारी…

विराट ने कहा कि फाइनल में द ओवल की परिस्थितियां कठिन होंगी। विराट ने कहा, हमें सपाट विकेट नहीं मिलेगा और बल्लेबाजों को सतर्क रहने की जरूरत है। हमें अधिक ध्यान देने की जरूरत है और स्थिति और परिस्थितियों के अनुकूल होना होगा। बल्लेबाजी करते समय हमें अधिक ध्यान और अनुशासन की आवश्यकता होगी। इस बल्लेबाज ने कहा कि इंग्लैंड की स्विंग और सीम की परिस्थितियों में यह महत्वपूर्ण है कि आप आक्रमण करने के लिए गेंद को कैसे चुनते हैं और यह वहां बल्लेबाजी का सबसे कठिन हिस्सा है। विराट ने कहा, इंग्लैंड में सीमिंग और स्विंग की स्थिति में सबसे कठिन हिस्सा उस गेंद को चुनना है जिसे आपको हिट करने, बचाव करने या छोड़ने की जरूरत है। ठोस तकनीक के साथ खेलना महत्वपूर्ण है। बल्लेबाजी करते समय संतुलन बहुत महत्वपूर्ण है। WTC फाइनल के दौरान विराट ने कहा कि अनुकूलनशीलता कुंजी है। विराट ने कहा, जो भी टीम परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में सक्षम होगी, पिच मैच जीत जाएगी।

CG Crime : प्रेमिका ने की प्रेमी की चाकू मारकर हत्या, युवती गिरफ्तार, जाने क्या है वजह…

विराट ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता के बारे में भी बात की, जो खेल की सबसे भयंकर प्रतिद्वंद्विता में से एक है, चाहे खेल भारत, ऑस्ट्रेलिया या तटस्थ स्थान पर खेला जा रहा हो। बल्लेबाज ने कहा कि जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज उसी की सरजमीं पर जीती तो प्रतिद्वंद्विता सम्मान में बदल गई। शुरुआत में, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता देखी गई थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला जीतने के बाद, प्रतिद्वंद्विता सम्मान में बदल गई है। अब जब आप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हैं, तो सम्मान दिखाई देता है, कि वे (भारत) हराते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने 106 टेस्ट में आमना-सामना किया है। भारत ने 32 मैच जीते हैं, ऑस्ट्रेलिया को 44 जीत मिली है, जबकि 29 मैच ड्रॉ और एक टाई रहा है। पिछले कुछ वर्षों में ऑस्ट्रेलिया में भारत की दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला जीत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ घर में उनके प्रभुत्व के साथ, पिछले कुछ वर्षों में भारत के रिकॉर्ड में सुधार देखा गया है। 1996-97 से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला में से, भारत ने 10 श्रृंखला जीती हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पांच में जीत हासिल की है, जिसमें से एक ड्रॉ पर समाप्त हुई है। ऑस्ट्रेलिया 19 मैचों में 11 जीत, तीन हार, पांच ड्रॉ के साथ डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर रहा जबकि भारत 10 जीत, पांच हार और तीन ड्रॉ के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

Next Story