Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CG BIG NEWS : प्रोग्राम मैनेजर महिला है या डायन? छत्तीसगढ़ के इस दत्तक ग्रहण केंद्र में अनाथ बच्चों के साथ हैवानियत देख कांप उठेगी रूह, सामने आया मासूम को जमीन पर पटक-पटककर पीटने का VIDEO...

Sharda Kachhi
5 Jun 2023 4:13 AM GMT
CG BIG NEWS : प्रोग्राम मैनेजर महिला है या डायन? छत्तीसगढ़ के इस दत्तक ग्रहण केंद्र में अनाथ बच्चों के साथ हैवानियत देख कांप उठेगी रूह, सामने आया मासूम को जमीन पर पटक-पटककर पीटने का VIDEO...
x

CG BIG NEWS : कांकेर: क्या कोई महिला इतनी बेरहम हो सकती है कि वो बच्चों को पीटने के लिए हैवान बन जाए? दरअसल, छत्तीसगढ़ में कांकेर से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आपका भी गुस्सा सातवें आसमान पर पहुँच जाएगा। तो चलिए इस मामले को विस्तार से जानते हैं… CG BIG …

CG BIG NEWS : कांकेर: क्या कोई महिला इतनी बेरहम हो सकती है कि वो बच्चों को पीटने के लिए हैवान बन जाए? दरअसल, छत्तीसगढ़ में कांकेर से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आपका भी गुस्सा सातवें आसमान पर पहुँच जाएगा। तो चलिए इस मामले को विस्तार से जानते हैं…

CG BIG NEWS : कांकेर का ये वीडियो शिवनगर के दत्तक ग्रहण केंद्र का है, और ये बेरहम महिला वहां की प्रोग्राम मैनेजर सीमा द्विवेदी है। मां-बाप के ठुकराए जाने के बाद जिन्हें बच्चों को पालने की जिम्मेदारी दी जाती है। वही लोग जब हैवान बन जाते हैं तो सिस्टम पर सवाल उठना जायज है। मीडिया को मिले इस वीडियो में महिला पहले एक बच्चे की पिटाई करती है, और फिर दूसरी बच्ची की भी पिटाई करने लगती है।

CG BIG NEWS : सीमा द्विवेदी ने बच्ची को पहले हाथ से मारा फिर बाल पकड़कर जमीन पर पटक दिया। जमीन पर गिरी बच्ची को दोबारा खड़ा किया और फिर बांह पकड़कर पलंग पर पटक दिया। बच्ची चीखती, चिल्लाती है, रोने लगती है लेकिन मैनेजर को तरस आना तो दूर, उसकी और पिटाई करने लगती है। दो आया वहां से गुजरती हैं, लेकिन किसी की हिम्मत नहीं होती की बच्चों के साथ हो रही बर्बरता को रोक सके।

पास में खड़ी बच्ची को भी बुलाकर पीटने लगी

CG BIG NEWS : जब ये सब हो रहा था, उसी बीच एक दूसरी बच्ची वहां पहुंच गई तो मैनेजर महिला उसे पास बुलाकर सवाल जवाब करने लगती है। फिर बाल पकड़कर उसकी भी पिटाई शुरू कर देती है। बच्ची गिरती है तो उसे उठाकर पलंग पर लेटा कर पीटती है। इसके बाद भी मैनेजर का गुस्सा शांत नहीं होता है तो वह दोनों से गाली-गलौज करने लगती है।

CG BIG NEWS : यहां काम करने वालों ने दबी जुबान में बताया, यह दृश्य दत्तक ग्रहण केंद्र में आम है। बच्चे डरे सहमे रहते हैं। किसी कर्मचारी ने विरोध किया ताे उसे बिना किसी कारण काम से हटा दिया गया है। निकाले गए सभी कर्मचारियों की सूची बनाकर जांच की जाए तो दत्तक ग्रहण के अंदर चल रही यातना का पूरा सच सामने आ जाएगा।

रात में आता है प्रोग्राम मैनेजर का प्रेमी

CG BIG NEWS : दत्तक ग्रहण केंद्र में 6 साल तक के बच्चे रहते हैं, रात को यहां एक युवक भी आता है। इस केंद्र में 0 से 6 साल तक के बच्चों को रखा जाता है। एक मीडिया ने पड़ताल की तो संस्थान से जुड़े सूत्रों ने उन्हें बताया कि प्रोग्राम मैनेजर का बॉयफ्रेंड है, जो अक्सर रात में पहुंचता है। जबकि यहां बाहरी लोगों का आना प्रतिबंधित है।

READ MORE : World Environment Day : “अभी भी वक्त है समय रहते हो जाएं अलर्ट”- हमारे खून में पहुंच रहा प्लास्टिक, क्योंकि इंसान जो दे रहे, वही वापस लौटा रही प्रकृति…

महीनों से प्रताड़ना सह रहे हैं बच्चे

CG BIG NEWS : सूत्रों की माने तो ऐसा कभी नहीं हुआ है कि महिला का बॉयफ्रेंड से कभी विवाद हुआ तो बौखलाई मैनेजर इसका पूरा गुस्सा बच्चों पर उतारती है। यहां के बच्चे महीनों से प्रताड़ना सह रहे हैं। इसका विरोध करने वाले 8 कर्मचारियों को एक साल के अंदर केंद्र से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

शिकायत हुई लेकिन मामला दबा दिया गया

CG BIG NEWS : बताया जाता है कि इस मनमानी की शिकायत यहां की पूर्व महिला बाल विकास अधिकारी रहीं सीएस मिश्रा तक भी पहुंची थी। लेकिन उन्होंने मामले की जांच कराने या कार्रवाई के बजाए मामला दबा दिया था। ये भी एक बड़ी वजह है कि यहां प्रताड़ना का दौर जारी है। बाहर किए गए कर्मचारी भी इसलिए चुप हैं कि,उन्हें झूठे मामलों में फंसाने के लिए इतना धमकाया गया कि बाहर आने के बाद भी वह जुबान बंद रखते हैं।

CG BIG NEWS : दत्तक ग्रहण केंद्र में बच्चों की सुरक्षा के लिए बरामदे, गेट समेत अन्य जगह 8 CCTV कैमरे लगे हैं। मैनेजर रोजाना रात के समय कैमरे को बंद कर देती है। वजह ये है कि कैमरा चालू रहने से रात में यहां होने वाली मनमानी सामने आ जाएगी। यहां तैनात लोगों ने बताया, अक्सर मैनेजर का बॉयफ्रेंड आता है। यही कारण है रात 8 से 11 बजे तक सारे कैमरे बंद कर दिए जाते हैं। अवैध रूप से केंद्र में घुसने वाला इसका बॉयफ्रेंड अपनी कार भी वहीं पार्क करता है। उसके जाने के बाद कैमरे वापस चालू कर दिए जाते हैं।

CG BIG NEWS : दत्तक ग्रहण केंद्र में कई सामाजिक संगठन इन बच्चों के लिए मिठाई, भोजन, फल, मेवा के अलावा नगदी देकर जाते हैं। शिकायत है कि इसका 50 प्रतिशत हिस्सा प्रोग्राम मैनेजर अपने पास रखती है। बचे हिस्से को रजिस्टर में दर्ज किया जाता है।

Next Story