Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Big News : अडानी समूह कर्ज में कमी, कंपनी को हुआ बड़ा मुनाफा

Sharda Kachhi
5 Jun 2023 3:18 PM GMT
Adani Group gross assets grew to ₹ 4.23 lakh crore, up by ₹ 1.06 lakh crore
x

New Delhi: अदानी समूह ने आज कहा कि उसने समग्र उत्तोलन में कटौती करने के लिए पूर्व भुगतान कार्यक्रम को पूरा करने के लिए कुल $2.65 बिलियन का ऋण चुकाया है। आज जारी एक क्रेडिट नोट में, अदानी समूह ने कहा कि उसने 2.15 अरब डॉलर के ऋण का पूर्ण भुगतान किया है जो समूह …

Adani Group gross assets grew to ₹ 4.23 lakh crore, up by ₹ 1.06 lakh crore

New Delhi: अदानी समूह ने आज कहा कि उसने समग्र उत्तोलन में कटौती करने के लिए पूर्व भुगतान कार्यक्रम को पूरा करने के लिए कुल $2.65 बिलियन का ऋण चुकाया है। आज जारी एक क्रेडिट नोट में, अदानी समूह ने कहा कि उसने 2.15 अरब डॉलर के ऋण का पूर्ण भुगतान किया है जो समूह की सूचीबद्ध फर्मों में शेयर गिरवी रखकर लिए गए थे और साथ ही अंबुजा सीमेंट के अधिग्रहण के लिए लिए गए 700 मिलियन डॉलर के ऋण का भी पूर्ण भुगतान किया है। अदानी समूह ने कहा, 203 मिलियन डॉलर के ब्याज भुगतान के साथ पूर्व भुगतान किया गया था। इसने कहा कि प्रवर्तकों ने चार सूचीबद्ध समूह संस्थाओं में शेयरों की बिक्री 1.87 बिलियन डॉलर में एक प्रमुख वैश्विक निवेश फर्म जीक्यूजी पार्टनर्स को पूरी की।

CG News : एक लाख का इनामी नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे, कई बड़ी वारदातों में रहा है शामिल…

अडानी ग्रुप ने क्रेडिट अपडेट में कहा, डिलीवरेजिंग प्रोग्राम सभी पोर्टफोलियो कंपनियों में अपनाई गई ठोस पूंजी विवेक के पूरक, अस्थिर बाजार स्थितियों में भी प्रायोजक स्तर पर मजबूत तरलता प्रबंधन और पूंजी पहुंच की गवाही देता है। अडानी ग्रुप ने यूएस शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च के सभी आरोपों का खंडन किया है। क्रेडिट अपडेट प्रमुख वित्तीय मेट्रिक्स में प्रमुख सुधारों पर प्रकाश डालता है - पोर्टफोलियो का संयुक्त शुद्ध ऋण से EBITDA अनुपात FY22 में 3.81 से घटकर FY23 में 3.27 हो गया है, और रन रेट EBITDA FY22 में ₹ 50,706 करोड़ से बढ़कर FY23 में ₹ 66,566 करोड़ हो गया है। क्रेडिट अपडेट में कहा गया है कि अडानी समूह की बैंकिंग लाइनें नए कर्ज को चुकाने और क्रेडिट की मौजूदा लाइनों को रोल करके आत्मविश्वास दिखाना जारी रखती हैं। इसके अलावा, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों रेटिंग एजेंसियों ने समूह की सभी कंपनियों में अपनी रेटिंग की फिर से पुष्टि की है। डिलीवरेजिंग के बावजूद सकल संपत्ति बढ़ी - सकल संपत्ति ₹ 1.06 लाख करोड़ बढ़कर ₹ 4.23 लाख करोड़ हो गई है।

Next Story