Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vida Electric Scooter : हीरो विदा ने बढ़ाए इलेक्ट्रिक स्कूटर के दाम, अब सफर नहीं होगा आसान, जानिए वजह

Sharda Kachhi
4 Jun 2023 7:34 AM GMT
Vida Electric Scooter :
x

Vida Electric Scooter :

Vida Electric Scooter : हीरो मोटोकॉर्प के ब्रॉन्ड विदा की इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतें बढ़ा दी गई। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है। कंपनी ने दाम में बढ़ोतरी करते हुए नई कीमत को वेबसाइट पर अपडेट कर दिया है। Vida Electric Scooter : कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक अब हीरो विदा …

Vida Electric Scooter :
Vida Electric Scooter :

Vida Electric Scooter : हीरो मोटोकॉर्प के ब्रॉन्ड विदा की इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतें बढ़ा दी गई। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है। कंपनी ने दाम में बढ़ोतरी करते हुए नई कीमत को वेबसाइट पर अपडेट कर दिया है।

Vida Electric Scooter : कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक अब हीरो विदा के इलेक्ट्रिक स्कूटर वी1 प्रो की कीमत में करीब छह हजार रुपये तक की बढ़ोतरी कंपनी की ओर से की गई है।

READ MORE : What Is Good Touch And Bad Touch : रेलवे पुलिस ने गुड टच व बैड टच के बारे में यात्रियों को किया जागरूक, टोल फ्री नम्बर की दी जानकारी

कितनी हुई कीमत
Vida Electric Scooter : हीरो विदा के इलेक्ट्रिक स्कूटर वी1 प्रो की नई कीमत 125900 रुपये हो गई है। दाम में बढ़ोतरी से पहले इस स्कूटर की कीमत 1.20 लाख रुपये थी। अब दिल्ली में इस स्कूटर को 1.26 लाख रुपये में खरीदा जा सकेगा।

कम हुई सब्सिडी
Vida Electric Scooter : एक जून 2023 से ही सरकार की ओर से सब्सिडी में कमी कर दी है। जिसके बाद से इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनियों की ओर से दाम में बढ़ोतरी की जा रही है। विदा से पहले भी कई कंपनियां इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी कर चुकी हैं। वहीं कुछ कंपनियां जल्द ही अपने दो पहिया वाहनों की कीमत को बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं। एक जून से पहले सरकार की ओर से फेम-2 सब्सिडी के तौर पर 15 हजार रुपये प्रति किलोवॉट की दर से सब्सिडी दी जाती थी। लेकिन एक जून 2023 से इस सब्सिडी को कम करके 10 हजार रुपये प्रति किलोवॉट तक कर दिया गया है। जिसके बाद से इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी हो रही है।

Next Story