Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Weather Update : भयंकर गर्मी के लिए हो जाए तैयार, 24 घंटे के अंदर इन 8 जिलों लू की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया गाइडलाइन...

Sharda Kachhi
3 Jun 2023 12:40 PM GMT
Weather Update:
x

Weather Update:

रायपुर। मौसम को लेकर छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के कई जिलों में लू की चेतावनी दी गई है। राजधानी रायपुर सहित 8 जिलों में लू की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों तक प्रदेश में लू की चेतावनी दी है। इनमें राजनांदगांव, रायपुर, …

Weather Update:

रायपुर। मौसम को लेकर छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के कई जिलों में लू की चेतावनी दी गई है। राजधानी रायपुर सहित 8 जिलों में लू की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों तक प्रदेश में लू की चेतावनी दी है। इनमें राजनांदगांव, रायपुर, बलौदाबाजार, दुर्ग, जांजगीर चांपा, रायगढ़, महासमुंद और मुंगेली आदि मैदानी जिले शामिल हैं।

बता दें कि सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर अब धीरे धीरे कई प्रदेशों में दिख रहा है। छत्तीसगढ़ में भी शनिवार की सुबह से कई जिलों में बारिश देखने को मिली। इससे तापमान में गिरावट आया है और गर्मी से राहत भी लोगों को मिली है। रायपुर मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए चेतावनी जारी की है। रायपुर, बिलासपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी आने वाले 24 घंटो के दौरान हो सकती है। प्री मानसून के 10 जून के बाद आने की संभावना है। मुख्य मानसून 15 जून के बाद आने का अनुमान है।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ एक ट्रफ के रूप में पश्चिमी हिमालय से गुजर रहा है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण ओडिशा और उसके आसपास बना हुआ है। एक चक्रवाती परिसंचरण म्यांमार तट के पास बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी के ऊपर औसत समुद्र तल से 3.1 और 5.8 किलोमीटर के बीच बना हुआ है।

Next Story