Begin typing your search above and press return to search.
news

Sports News :कपिल देव ने पहलवानों से किया अनुरोध कहा, राजनितिक अखाड़ा न बनाये

Sharda Kachhi
3 Jun 2023 4:52 PM GMT
Indian wrestlers Vinesh Phogat, Sangeeta Phogat Bajrang Punia, Sakshi Malik wearing black bands
x

1983 की विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम के सदस्यों ने शुक्रवार को कहा कि प्रदर्शनकारी पहलवान अपने पदकों को पवित्र नदी गंगा में विसर्जित करने का चरम कदम उठा सकते हैं। भारत की पहली क्रिकेट विश्व कप जीत के कप्तान, कपिल देव ने विशेष रूप से बताया कि देश का कानून लागू होना चाहिए और …

1983 की विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम के सदस्यों ने शुक्रवार को कहा कि प्रदर्शनकारी पहलवान अपने पदकों को पवित्र नदी गंगा में विसर्जित करने का चरम कदम उठा सकते हैं। भारत की पहली क्रिकेट विश्व कप जीत के कप्तान, कपिल देव ने विशेष रूप से बताया कि देश का कानून लागू होना चाहिए और इसका सम्मान किया जाना चाहिए। महिला पहलवानों के कथित यौन शोषण के आरोप में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बिरज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे विनेश फोगट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने 30 मई को हरिद्वार में अपना विरोध प्रदर्शन किया, लेकिन कार्रवाई नहीं की मैडल गंगा में विसर्जित करने की धमकी।

Read More CG News : गौ सेवक अनुराग के गौ सेवा से विकलांग गाय ने दिया बछडी़ को जन्म…

28 मई को, दिल्ली पुलिस ने कानून और व्यवस्था के उल्लंघन के लिए पहलवानों को हिरासत में लिया था जब उन्होंने बिना अनुमति के नए संसद भवन की ओर मार्च किया था। पुलिस ने धरना स्थल को भी खाली करा दिया और साफ कर दिया कि पहलवानों को जंतर-मंतर पर वापस नहीं जाने दिया जाएगा. पहलवानों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की विभिन्न हलकों से आलोचना हुई थी। आइए इसे राजनीतिक स्थिति न बनाएं। देश के कानून को कायम रहना चाहिए और उसका सम्मान किया जाना चाहिए। एक खिलाड़ी के तौर पर हम अपने देश का नाम खराब नहीं करना चाहते। हम अपने खिलाड़ियों और अपने देश से प्यार करते हैं। हम अपने चैंपियन पहलवानों के साथ बदसलूकी के अशोभनीय दृश्यों से व्यथित और परेशान हैं। हमें सबसे ज्यादा चिंता इस बात की भी है कि वे अपनी गाढ़ी कमाई को गंगा नदी में प्रवाहित करने के बारे में सोच रहे हैं।

Next Story