Begin typing your search above and press return to search.
Accident

Odisa Train Accident :उड़ीसा ट्रेन दुर्घटना पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार पूछे कई सवाल

Sharda Kachhi
3 Jun 2023 11:15 AM GMT
Congress president Mallikarjun Kharge
x

New Delhi: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विभिन्न राजनीतिक दलों से अपील की कि वे आगे आएं और घायलों तथा ओडिशा में दुखद रेल दुर्घटना में मारे गए पीड़ितों के परिवारों की मदद करें। ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार देर रात तीन ट्रेनों की टक्कर में कम से कम 261 लोगों की मौत हो गई …

Congress president Mallikarjun Kharge

New Delhi: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विभिन्न राजनीतिक दलों से अपील की कि वे आगे आएं और घायलों तथा ओडिशा में दुखद रेल दुर्घटना में मारे गए पीड़ितों के परिवारों की मदद करें। ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार देर रात तीन ट्रेनों की टक्कर में कम से कम 261 लोगों की मौत हो गई और करीब 900 लोग घायल हो गए। भीषण दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल थी, जो इसे पिछले दो दशकों में सबसे घातक ट्रेन दुर्घटनाओं में से एक बनाती है। राजनीतिक दलों के बावजूद, मैं उनसे आगे आने और मदद करने का अनुरोध करता हूं, मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। मुझे हमारे महान पीएम और रेल मंत्री से कई सवाल पूछने हैं। उन्हें जवाब देना होगा कि ऐसी चीजें क्यों हैं और इसके लिए कौन जिम्मेदार है लेकिन आज हमें पीड़ित लोगों को राहत देनी है।

Read More Suicide : प्रेमी ने शादी से किया इंकार तो युवती ने लगाई फांसी, हाथ पर लिखी सुसाइड नोट…

2013 से 2014 तक मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में भारत के रेल मंत्री के रूप में कार्य करने वाले कांग्रेस प्रमुख ने बालासोर में दुर्घटना की खबर के बाद सोशल मीडिया पर अपनी पीड़ा व्यक्त की।ओडिशा में कोरोमंडल एक्सप्रेस से जुड़ी भयानक ट्रेन दुर्घटना से गहरा दुख हुआ। हमारे विचार और प्रार्थना पीड़ितों के साथ हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, हम अधिकारियों से बचाव अभियान में तेजी लाने और घायलों को राहत प्रदान करने का आग्रह करते हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से हर संभव मदद करने का अनुरोध करते हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पूरे भारत से कांग्रेस नेता या तो बालासोर पहुंचे हैं या हाल ही में हुए ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए बालासोर जा रहे हैं। शुक्रवार शाम 7 बजे, यशवंतपुर-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतरे डिब्बों से टकरा गई, जो दुर्घटनाग्रस्त होकर बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन के पास विपरीत ट्रैक पर गिर गई थी। पटरी से उतरे डिब्बों के नीचे फंसे कई लोगों को बचाने के लिए स्थानीय लोगों और आपातकालीन कर्मियों ने मिलकर काम किया।

Next Story