Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Good News : छ.ग राज्य सरकार ने अभ्यर्थियों को दी बड़ी राहत, अब आवेदन में त्रुटि सुधार के लिए नहीं लगाना होगा व्यापमं का चक्कर...

Sharda Kachhi
3 Jun 2023 7:58 AM GMT
CG Good News
x

रायपुर। प्रदेश सरकार ने भर्ती परीक्षाओं के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी हैं। दरअसल छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के अंतर्गत विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को अब किसी भी तरह की त्रुटि सुधार के लिए व्यापमं के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। वे चॉइस सेंटर जाकर खुद ही त्रुटि सुधार कर सकेंगे। …

CG Good News

रायपुर। प्रदेश सरकार ने भर्ती परीक्षाओं के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी हैं। दरअसल छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के अंतर्गत विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को अब किसी भी तरह की त्रुटि सुधार के लिए व्यापमं के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। वे चॉइस सेंटर जाकर खुद ही त्रुटि सुधार कर सकेंगे। इस संबंध में राज्य सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

इसके आलावा अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए व्यापमं ने प्रोफाइल की व्यवस्था भी शुरू की है। इसके अंतर्गत अभ्यर्थी एक बार अपनी सारी जानकारी अपलोड करेंगे, फिर किसी दूसरे नौकरी के लिए अप्लाई करने के दौरान उन्हें नए सिरे से फोटो या दस्तखत की कॉपी अपलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हालांकि आवेदन में कोई भी त्रुटि होने की स्थिति में वर्तमान व्यवस्था में अभ्यर्थियों को व्यापमं के दफ्तर आना होता है।

क्यों हुआ बदलाव
दरअसल, व्यापमं की जानकारी में ऐसी कई समस्याएं आई हैं, जिस कारण ऑनलाइन फॉर्म जमा करने के लिए चॉइस सेंटर या किसी भी कम्प्यूटर सेंटर की गड़बड़ी के कारण उन्हें परेशान होना पड़ा। जिसको ध्यान में रखते हुए व्यापमं ने यह सुविधा दी हैं ।

Next Story