Begin typing your search above and press return to search.
sports

Cricket News :पूर्व क्रिकेटर रिंकी पोंटिंग का शुभमन गिल को लेकर बड़ा बयान, खेल को लेकर कह दी बड़ी बात ....

Sharda Kachhi
2 Jun 2023 12:16 PM GMT
Indias Rohit Sharma (L) and Shubman Gill in action
x

शुभमन गिल 22 साल के भी नहीं थे जब उन्होंने जून 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की। लेकिन जब उनके लिए उस शुरुआत को जारी रखना और आगे बढ़ना जरूरी था, तो उन्हें 28 रन पर आउट कर दिया गया। पिछले लगभग छह …

India's Rohit Sharma (L) and Shubman Gill in action

शुभमन गिल 22 साल के भी नहीं थे जब उन्होंने जून 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की। लेकिन जब उनके लिए उस शुरुआत को जारी रखना और आगे बढ़ना जरूरी था, तो उन्हें 28 रन पर आउट कर दिया गया। पिछले लगभग छह महीनों में, उन्होंने उसी पहलू में सुधार के संकेत दिखाए हैं। वनडे में विश्व रिकॉर्ड दोहरा शतक सहित तीनों प्रारूपों में शतक, आईपीएल 2023 में तीन शतक टूर्नामेंट के एकल संस्करण में दूसरे सबसे अधिक रन (890) के साथ जाना इस तथ्य का प्रमाण है।

Read More Big News For Ration Card Holder : राशन कार्ड धारको के लिए बड़ी खबर, घर के सभी सदस्यों का आज ही करा ले ई-केवाईसी, नहीं तो कट जायेगा आपका नाम, जाने क्या है अंतिम तिथि…

कोई आश्चर्य नहीं, गिल से उम्मीद बहुत अधिक होगी जब भारत को डब्ल्यूटीसी जीतने में एक और दरार मिलेगी। इस बार फाइनल में उसका सामना सात जून से इंग्लैंड के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया से होगा। डब्ल्यूटीसी फाइनल में कप्तान रोहित शर्मा के साथ गिल का ओपनिंग करना तय है। पिछले संस्करण के शिखर मुकाबले से भारत का बल्लेबाजी लाइन-अप ज्यादातर वही रहेगा, लेकिन गिल के कंधों पर पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की पसंद से निपटने की जिम्मेदारी बहुत अधिक होगी।

Read More Manipur News :अमित शाह की अपील के बाद हिंसा प्रभावित मणिपुर में 140 लोगों हथियार सहित किया सरेंडर

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के खिलाफ अहम होगा गिल का फ्रंट फुट पुल: पोंटिंग
दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग, जिन्होंने आईपीएल के पिछले कुछ सत्रों में दिल्ली कैपिटल्स के कोच के रूप में गिल को करीब से देखा है, का मानना है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में गिल एक महत्वपूर्ण कारक होंगे। पोंटिंग ने आईसीसी से कहा, 'वह शानदार युवा लग रहे हैं।' "उसके बारे में भी उसका थोड़ा सा रवैया है। वह थोड़ा अकड़ गया है।

दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा कि गिल का फ्रंट फुट पर शॉर्ट आर्म पुल शॉट ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों को सोचने पर मजबूर कर सकता है।ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा, वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ जिस तरह का फ्रंट फुट पुल शॉट खेलता है, वह एक ऐसा शॉट होगा जिसकी उसे शायद इस ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के खिलाफ जरूरत होगी। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेटरों के साथ अपना पहला प्रशिक्षण सत्र किया। वह, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा देर से टीम में शामिल हुए क्योंकि वे आईपीएल 2023 के फाइनल का हिस्सा थे।

बल्ले के साथ गिल का शानदार सीजन गत चैंपियन गुजरात टाइटंस को लगातार दूसरा खिताब नहीं दिला सका लेकिन उन्हें अगले हफ्ते भारतीय रंग में अपनी पहली बड़ी ट्रॉफी जीतने की उम्मीद होगी।

Next Story