Begin typing your search above and press return to search.
RELIGIOUS

Vastu tips: एक चुटकी हल्दी से करें यह अचूक उपाय, दूर हो जाएगी सारी गरीबी, बस करें इन टिप्स को फॉलो...

Sharda Kachhi
31 May 2023 2:17 AM GMT
Vastu Tips:
x

Vastu Tips:

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है, वास्तु शास्त्र में हल्दी का बहुत महत्व बताया गया है. औषधीय गुणों से परिपूर्ण हल्दी जहां स्वास्थ्य के लिए …

Vastu Tips:

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है, वास्तु शास्त्र में हल्दी का बहुत महत्व बताया गया है. औषधीय गुणों से परिपूर्ण हल्दी जहां स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है वहीं इसे किसी धार्मिक कार्यों में उपयोग में लाना भी बेहद शुभ माना जाता है. हल्दी के कई उपाय करने से जीवन में धन-धान्य की पूर्ति और सुख समृद्धि का वास होता है.

1.आर्थिक तंगी के उपाय: वास्तु शास्त्र के मुताबिक बृहस्पतिवार के दिन भगवान विष्णु को हल्दी समर्पित करना बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि भगवान विष्णु को प्रसन्न करने से माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों पर कृपा बरसाती हैं. इस उपाय को करने से घर से आर्थिक तंगी दूर होती है. इससे घर में सुख समृद्धि का वास होता है.

2.रुके काम पूरे होते हैं: हल्दी का संबंध बृहस्पति देव से माना जाता है. देवताओं के गुरु बृहस्पति देव को पीली चीजें बहुत पसंद हैं. इसलिए गुरुवार के दिन पीले कलर की वस्तुएं जैसे पीले वस्त्र, बेसन के लड्डू, चने की दाल और खास तौर पर हल्दी दान करना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से रुके हुए काम पूरे होते हैं.

3.शादी-विवाह की रुकावट दूर करने के लिए: अगर आपके विवाह होने में कोई रुकावट आ रही हैं तो आप रोजाना भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी जी को एक चुटकी हल्दी अर्पित करें. इस उपाय को करने से विवाह में आ रही सभी बाधाएं होंगी. इसलिए अच्छे वैवाहिक जीवन के लिए हल्दी के इस उपाय को जरूर करें.

4.रुका हुआ धन वापस आएगा: हल्दी का उचित उपाय करने से रुके हुए धन की वापसी हो सकती है. अगर आपके भी पैसे कहीं अटके हुए हैं तो हल्दी का उपाय आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है. इसके लिए कुछ चावल के दानों को हल्दी में मिला लें. अब उन रंगे हुए चावलों को एक लाल वस्त्र में बांधकर अपने पर्स में डाल कर रख लें. इस उपाय को करने से पैसों की बरकत होने लगती है और शीघ्र ही आपका अटका हुआ धन भी वापस मिल सकता है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story