Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Raipur Breaking : खाद्य विभाग की बड़ी कार्यवाही, गुटखा फैक्ट्री में छापा मार बरामद किए करोड़ो का नकली माल...

Sharda Kachhi
31 May 2023 6:16 AM GMT
Raipur Breaking
x

रायपुर :  मंदिरहसौद विधानसभा बाइपास में मंगलवार की रात खाद्य विभाग ने एक गोदाम में छापा मारकर 1 करोड़ से ज्यादा का गुटखा पकड़ा है। उसे माणिकचंद और सितार के पाउच में पैक किया जा रहा था। खाद्य विभाग के अफसरों को गुटखा नकली होने का शक है। छापा पड़ते ही वहां के सुपरवायजर और …

Raipur Breakingरायपुर : मंदिरहसौद विधानसभा बाइपास में मंगलवार की रात खाद्य विभाग ने एक गोदाम में छापा मारकर 1 करोड़ से ज्यादा का गुटखा पकड़ा है। उसे माणिकचंद और सितार के पाउच में पैक किया जा रहा था। खाद्य विभाग के अफसरों को गुटखा नकली होने का शक है। छापा पड़ते ही वहां के सुपरवायजर और बाकी जिम्मेदार भाग निकले। केवल पैकिंग करने वाले कर्मचारी ही पकड़े गए।

खाद्य विभाग की टीम को नकली गुटखा पैकिंग कर बाजार में बेचे जाने की खबर थी। मुखबिर की सूचना के बाद खाद्य अफसरों की टीम ने मंगलवार की रात छापेमारी की। गोदाम में तीन दर्जन से ज्यादा बोरों में गुटखा और खाली पाऊच मिला। गोदाम के एक हिस्से में गुटखा बनाने का रॉ मटेरियल मिला है। वहीं मिक्चर मशीन भी रखी थी। पाऊच पैक करने वाली मशीन को भी एक हिस्से में रखा गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि रॉ मटेरियल को गोदाम में मिक्स कर उसे पाऊच में पैक किया जा रहा था।

गोदाम के बाहर किसी तरह का साइन बोर्ड नहीं लगा है। इस वजह से माना जा रहा है कि नकली गुटखा ब्रांडेड कंपनी के पाऊच में पैक करके बाजार में सप्लाई किया जा रहा था। खाद्य विभाग के साथ पुलिस और जिला प्रशासन की टीम भी वहां पहुंच गई है। पुलिस के अधिकारी पकड़े गए कर्मचारियों से पूछताछ कर रहे हैं। खाद्य विभाग की ओर से सर्वेश्वर यादव, शाभना चंद्राकर, राखी ठाकुर, संतोष ध्रुव और सिद्धार्थ पांडे ने अपनी टीम के साथ छापेमारी की है।

Next Story