Begin typing your search above and press return to search.
news

Delhi News : पहलवानो के समर्थन में आया IOC, मामले पर जताई चिंता

Sharda Kachhi
31 May 2023 5:21 PM GMT
IOCs reaction follows the United World Wrestlings (UWW) criticism of the detention of the wrestlers.
x

Delhi News : अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने सप्ताहांत में दिल्ली पुलिस द्वारा विरोध करने वाले भारतीय पहलवानों के साथ जिस तरह से व्यवहार किया, उसकी निंदा करते हुए इसे कड़े शब्दों में "बहुत परेशान करने वाला" करार दिया। IOC की प्रतिक्रिया युनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) द्वारा जंतर मंतर पर अपने विरोध प्रदर्शन के दौरान …

IOC's reaction follows the United World Wrestling's (UWW) criticism of the detention of the wrestlers.

Delhi News : अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने सप्ताहांत में दिल्ली पुलिस द्वारा विरोध करने वाले भारतीय पहलवानों के साथ जिस तरह से व्यवहार किया, उसकी निंदा करते हुए इसे कड़े शब्दों में "बहुत परेशान करने वाला" करार दिया। IOC की प्रतिक्रिया युनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) द्वारा जंतर मंतर पर अपने विरोध प्रदर्शन के दौरान पहलवानों को हिरासत में लेने की आलोचना के बाद आई है, जिसमें खेल के विश्व निकाय ने निर्धारित समय के भीतर अपना चुनाव कराने में विफल रहने पर राष्ट्रीय महासंघ को निलंबित करने की धमकी दी थी। शीर्ष पहलवानों - साक्षी मलिक, विनेश फोगट, बजरंग पुनिया और संगीता फोगट - ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया है।

Read more CG Accident : पैदल जा रही दो सगी बहनों को ट्रक ने रौंदा, एक की गई जान, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम…

आईओसी ने बयान में कहा, सप्ताहांत में भारतीय कुश्ती एथलीटों का व्यवहार बहुत परेशान करने वाला था। आईओसी जोर देकर कहता है कि पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों की निष्पक्ष, आपराधिक जांच स्थानीय कानून के अनुसार की जाती है। हम समझते हैं कि इस तरह की एक आपराधिक जांच की दिशा में पहला कदम उठाया गया है, लेकिन ठोस कार्रवाई दिखाई देने से पहले और कदम उठाने होंगे। हम आग्रह करते हैं कि इस प्रक्रिया के दौरान इन एथलीटों की सुरक्षा और भलाई पर विचार किया जाएगा और यह जांच होगी तेजी से संपन्न हुआ। साक्षी, विनेश, बजरंग और संगीता सहित ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं को पुलिस द्वारा घसीटे जाने का अभूतपूर्व दृश्य उस समय देखने को मिला जब रविवार को नियोजित महिला 'महापंचायत' के लिए नए संसद भवन की ओर मार्च के दौरान पहलवानों और उनके समर्थकों ने सुरक्षा घेरा तोड़ दिया।पहलवान एक नाबालिग सहित कई महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में बृजभूषण को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

Next Story