Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : सीएम भूपेश बघेल से भारतीय प्रशासनिक सेवा 2022 के प्रशिक्षु अधिकारियों ने की मुलाकात

Sharda Kachhi
31 May 2023 10:18 AM GMT
भारतीय प्रशासनिक सेवा
x

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास कार्यालय में भारतीय प्रशासनिक सेवा 2022 के प्रशिक्षु अधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री को अपर मुख्य सचिव व छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी निमोरा की महानिदेशक रेणु पिल्ले ने बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा 2022 के तीन अधिकारियों नम्रता चौबे, प्रखर चन्द्राकर और युवराज मरमट को छत्तीसगढ़ कैडर …

भारतीय प्रशासनिक सेवा

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास कार्यालय में भारतीय प्रशासनिक सेवा 2022 के प्रशिक्षु अधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री को अपर मुख्य सचिव व छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी निमोरा की महानिदेशक रेणु पिल्ले ने बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा 2022 के तीन अधिकारियों नम्रता चौबे, प्रखर चन्द्राकर और युवराज मरमट को छत्तीसगढ़ कैडर पर आबंटित किया गया है। इन अधिकारियों को 52 सप्ताह के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम हेतु जिलों में पदस्थ किया गया है। इस वार्षिक प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत 5 सप्ताह का उन्मुखीकरण प्रशिक्षण दिनांक 29 मार्च 2023 से 30 जून 2023 तक छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी निमोरा में आयोजित है। इस प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षु अधिकारियों को राज्य शासन के विभिन्न नियमों, अधिनियमों, प्रक्रियाओं, योजनाओं व परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी के साथ प्रमुख विभागों के क्रियाकलापों की भी जानकारी दी जाएगी। साथ ही इन्हें राज्य में हो रहे नवाचार एवं बेस्ट प्रैक्टिसेज के विषय में अवगत कराया जाएगा। प्रशिक्षण अवधि में अधिकारियों को राज्य शासन के अति विशिष्ट जनों से सौजन्य भेंट भी कराई जाएगी।

Read More CG News : बेरोजगारी भत्ता देने से ज्यादा खुशी तब होगी जब आपके हाथ में रोजगार होगा : सीएम भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री से प्रशिक्षु अधिकारियों ने प्रशिक्षण के अनुभवों को साझा किया। मुख्यमंत्री बघेल ने अधिकारियों से कहा कि प्रशिक्षण का यह समय बहुत मूल्यवान है। इसका पूरा लाभ उठाते हुए अपनी प्रशासनिक क्षमताओं का मूल्यवर्धन करें, ताकि आप अपने प्रशासनिक दायित्वों का भली-भांति निर्वहन करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य के विकास में सकारात्मक योगदान दे सकें। भारतीय प्रशासनिक सेवा 2022 के इन अधिकारियों में नम्रता चौबे की सहायक कलेक्टर, जिला बलौदाबाजार-भाटापारा, प्रखर चन्द्राकर की सहायक कलेक्टर, जिला- कांकेर व युवराज मरमट की सहायक कलेक्टर, जिला-रायगढ़ के रूप में पदस्थापना की गयी है। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी के डायरेक्टर टी.सी. महावर और कोर्स डायरेक्टर सीमा सिंह उपस्थित रही।

Next Story