Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Raipur Crime : देशभर में लाखों रुपए की ठगी,1 अंतर्राष्ट्रीय विदेशी नाइजीरियन नागरिक दिल्ली से गिरफ्तार

Sharda Kachhi
30 May 2023 1:50 PM GMT
raipur crime
x

रायपुर : सोशल मीडिया के माध्यम से महिलाओं को झांसे में लेकर देशभर में लाखों रुपए की ठगी करने वाला 1 अंतर्राष्ट्रीय विदेशी नाइजीरियन नागरिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया के अनेक प्लेटफार्मो के माध्यम से सैकड़ों महिलाओं को अपने झांसे में लेकर देश भर में लाखों रुपए ठगी की घटनाओं …

raipur crime

रायपुर : सोशल मीडिया के माध्यम से महिलाओं को झांसे में लेकर देशभर में लाखों रुपए की ठगी करने वाला 1 अंतर्राष्ट्रीय विदेशी नाइजीरियन नागरिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया के अनेक प्लेटफार्मो के माध्यम से सैकड़ों महिलाओं को अपने झांसे में लेकर देश भर में लाखों रुपए ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया है। फेसबुक में फर्जी आई डी बनाकर प्रार्थिया महिला को अपने झांसे में लेकरअपना शिकार बनाया था। मैसेंजर एवं व्हाट्सएप के माध्यम से चेट कर धीरे-धीरे हासिल कर महिला का विश्वास व मोबाईल नंबर लिया था । आरोपी प्रार्थिया से व्हाटसएप कॉल में बात करता था। प्रार्थिया को गिफ्ट भेजने के नाम पर अपने भरोसे व झांसे में लेकर ठगी का शिकार बनाया था । आरोपी प्रार्थिया से 48,570/-रुपए की ठगी किया है।

Read More IPL News: CSK द्वारा 5वीं बार IPL ट्रॉफी उठाने के बाद होटल की लॉबी में दीपक चाहर का वायरल डांस

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देश पर तत्काल प्रथम सूचना पत्र दर्ज कर विशेष टीम को लगाया आरोपी की गिरफ्तारी में गया था। ठगी के तरीके से ही नाइजीरियन गिरोह के होने की प्रारंभ से आशंका थी ।दिल्ली में टीम द्वारा कैम्प करते हुये लगातार कार्य कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी चुकुमा इमेके मूलत: नाइजीरिया देश निवासी का है। आरोपी प्रार्थिया को गुमराह करने हेतु अलग – अलग मोबाईल नंबर व व्यक्तियों के नाम से संपर्क करता था। आरोपी के कब्जे से घटना से संबंधित 6 नग मोबाईल फोन, 2 नग पासपोर्ट, 2 नग लैपटॉप एवं 2 नग एटीएम कार्ड जब्त किया गया है। आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमाण्ड पर रायपुर लाया गया है।

Next Story