Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 31 May 2023 : गणपति देंगे इन राशियों को सौभाग्य का आशीर्वाद, जानिए अपना राशि का हाल…

Rohit Banchhor
30 May 2023 4:02 PM GMT
Horoscope Today 25 Apr 2023
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 31 May 2023 : समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। आज बुधवार का दिन है। बुधवार भगवान गणेश को समर्पित है। भगवान गणेश, भगवान शिव (Lord Shiva) और माता पार्वती (Goddess Parvati) के पुत्र है। भगवान गणेश (Lord Ganesha) को मान प्रतिष्ठा के …

Horoscope Today 25 Apr 2023

नई दिल्ली। Horoscope Today 31 May 2023 : समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। आज बुधवार का दिन है। बुधवार भगवान गणेश को समर्पित है। भगवान गणेश, भगवान शिव (Lord Shiva) और माता पार्वती (Goddess Parvati) के पुत्र है। भगवान गणेश (Lord Ganesha) को मान प्रतिष्ठा के साथ बुद्धि का देवता भी माना जाता है।

Read More : Ganga Dussehra 2023: गंगा दशहरा की तारीख को लेकर है असमंजस? तो एक क्लिक में जानिए सही तिथि, मुहूर्त से लेकर सबकुछ

मेष- मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। कुटुम्ब की किसी महिला से धन प्राप्त हो सकता है। आय बढ़ेगी। धैर्यशीलता में कमी आएगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। विवादों से बचें।
वृष- नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। आय में वृद्धि भी होगी। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाइयों का सहयोग मिलेगा।
मिथुन- मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। कारोबार विस्तार के लिए किसी दूसरे स्थान पर जाने के योग बन रहे हैं। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। क्रोध की अधिकता रहेगी।
मिथुन-आत्मविश्वास में कमी रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में निवेश कर सकते हैं। पिता का साथ भी मिलेगा। मन अशान्त रहेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। आत्मसंयत रहें। जीवनसाथी से नोंकझोंक हो सकती हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे।
कर्क- मन परेशान हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। खर्च अधिक रहेंगे। संचित धन में कमी आयेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। यात्रा पर जाना हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा।

सिंह- बातचीत में संयत रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। स्थान परिवर्तन हो सकता है। वाणी में सौम्यता रहेगी, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। पारिवारिक समस्‍याएं से परेशान रहेंगे। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी।
कन्या- मन परेशान हो सकता है। आत्मसंयत रहें। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बना कर रखें। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार को गति मिलेगी। लाभ के अवसर बढ़ेंगे। माता से वैचारिक मतभेद रहेंगे।
तुला- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। मानसिक तनाव हो सकता है। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। तनाव से बचें।
वृश्चिक- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। अति उत्साही होने से बचें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे। परिवार के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा।

Read More : Horoscope Today 30 May 2023 : हनुमान जी की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जाने अपने राशियों का हाल…

धनु- नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च अधिक रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। अधिक खर्चों से परेशान रहेंगे। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से धन की प्राप्ति हो सकती है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी।
मकर- संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। मित्रों से भी सद्भाव बनाकर रखें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। यात्रा पर जा सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार की समस्या परेशान कर सकती है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। परिश्रम अधिक रहेगा।
कुंभ- मन प्रसन्न रहेगा। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ स्थान में बदलाव हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। आत्मसंयत रहें। क्रोध की अधिकता रहेगी। आय में कठिनाइयां एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। व्यर्थ के झगड़ों व विवादों से बचने का प्रयत्न करें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी से नोकझोंक रहेगी।
मीन- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु मन परेशान भी हो सकता है। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। पिता का साथ मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। बातचीत में संयत रहें। मानसिक चिन्ता बढ़ सकती है। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। संचित धन में कमी आ सकती है। सेहत का प्रति सचेत रहें। यात्रा के योग हैं।

Next Story