Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Crime : सूने मकान का ताला टूटा, लाखों रूपए के सोने-चांदी के जेवर सहित नकदी पार...

Rohit Banchhor
30 May 2023 1:13 PM GMT
CG Crime
x

रायगढ़। CG Crime छोटे भाई की शादी में झारखंड के गृहग्राम गए एक ट्रेवल्स कारोबारी के सूने मकान के 4 ताला तोड़ते हुए अज्ञात चोरों द्वारा 6 लाख के सोने-चांदी के गहनों को उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपी ने 2 एलईडी, मिक्सी और सेटअप बॉक्स पर भी हाथ साफ कर गए। चोरी …

CG Crime

रायगढ़। CG Crime छोटे भाई की शादी में झारखंड के गृहग्राम गए एक ट्रेवल्स कारोबारी के सूने मकान के 4 ताला तोड़ते हुए अज्ञात चोरों द्वारा 6 लाख के सोने-चांदी के गहनों को उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपी ने 2 एलईडी, मिक्सी और सेटअप बॉक्स पर भी हाथ साफ कर गए। चोरी की यह वारदात शहर के कोतरा रोड थाना क्षेत्र का है।

Read More : CG Crime : पानी लेने गई महिला की मिली लाश, शरीर में नहीं था कपड़ा, परिजनों ने जताई गैंगरेप के बाद हत्या की आशंका…

बता दें कि झारखंड पुलिस विभाग से आरक्षक के तौर पर सेवानिवृत्त हुए कामता प्रसाद सिंह का 32 वर्षीय बेटा पंकज सिंह रायगढ़ से लगे गोरखा में बीते 15 साल से परिवार के साथ रहते हुए ट्रेवल्स कारोबार करता है। चूंकि, पंकज के छोटे भाई प्रवीण की 10 मई को तिलक समारोह और 15 तारीख को झारखंड के गृहग्राम डाल्टनगंज में शादी थी, इसलिए मां तथा भाई के विगत 28 अप्रैल को जाने के बाद 6 मई को पंकज अपनी पत्नी के साथ बस से रवाना हुआ। पंकज अपने घर में सुरक्षा के लिहाज से 4 ताले लगाकर भी गया था। साथ ही अपने ट्रेवल्स के गाड़ी चालकों को भी देखरेख के लिए बोलते निकला था।

Read More : CG Crime : मंदिर व अन्य जगहों पर चोरी का खुलासा, खरीदार सहित 6 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे…

भाई के वैवाहिक समारोह निपटने के बाद पंकज अपने गृहग्राम में ही था। इस बीच 25 मई को पंकज को उसके एक गाड़ी चालक ने फोनकर सूचित किया कि घर का ताला संदिग्ध परिस्थितियों में टूटा है। फिर क्या, बदहवास पंकज अपने परिवार के साथ 26 मई को गोरखा वापस लौटा तो पाया कि चारों ताले टूट चुके थे। कमरे की आलमारी खुली थी और कपड़े वगैरह बेतरतीब फैले पड़े थे। ऐसे में किसी अनजान घटना से आशंकित पंकज ने आलमारी के लॉकर को चेक किया तो उसमें रखे सोने-चांदी के जेवर और कैश को गायब देख उसके होश उड़ गए। पंकज का दावा है कि छोटे भाई की शादी में वह अपनी बीवी और मां के जिन आभूषणों को लॉकर में छोडक़र झारखंड गया था, वह नदारद है। इसमें सोने का हार, मांगटीका, नथनी सेट, 3 कर्णफूल, झुमका, बाली, चांदी की 4 पायल सहित तकरीबन 6 लाख के जेवर थे। साथ ही 5 हजार रुपए नगद भी नहीं मिला। यही नहीं, घर में लगे 2 एलईडी, सेटअप बॉक्स तथा मिक्सी भी गायब है। मामले में पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

Read More : CG Crime : वन विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 20 लाख की ठगी, दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे…

टी-शर्ट और लोहे का औजार छोड़ गए चोर
ट्रेवल्स व्यवसायी के सूने मकान में इत्मिनान से चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर लाखों का माल समेटने के दौरान ड्रील मशीन के नीचे का हिस्सा और टी-शर्ट को पंकज के घर ही भूलकर चले गए। ट्रेवल्स कारोबारी इन चीजों को बतौर सबूत के रूप में एडिशनल एसपी को बताते हुए डॉग स्क्वॉड की मदद भी मांगने वाला है, ताकि आरोपी तक पुलिस पहुंच सके।

Next Story