Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

TVS Ronin Review: टीवीएस की रॉनिन बाइक खरीदना फायदे या घाटे का सौदा? एक क्लिक में दूर करें असमंजस, जानिए फीचर्स और कीमत?

Sharda Kachhi
29 May 2023 5:17 AM GMT
TVS Ronin Review:
x

TVS Ronin Review:

TVS Ronin Review: नई दिल्ली: अगर आप नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. दो पहिया वाहन निर्माता टीवीएस की ओर से प्रीमियम बाइक सेगमेंट में रॉनिन को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि टीवीएस की रॉनिन …

TVS Ronin Review:
TVS Ronin Review:

TVS Ronin Review: नई दिल्ली: अगर आप नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. दो पहिया वाहन निर्माता टीवीएस की ओर से प्रीमियम बाइक सेगमेंट में रॉनिन को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि टीवीएस की रॉनिन बाइक में क्या खूबियां और कमियां हैं। साथ ही इस बाइक को खरीदना आपके लिए बेहतर होगा या नहीं। इसकी जानकारी भी हम इस खबर में आपको दे रहे हैं।

TVS Ronin Review: प्रीमियम सेगमेंट में उन बाइक्स को ज्यादा पसंद किया जाता है, जो देखने में तो आकर्षक हों साथ ही इंजन भी काफी दमदार हो। इसके साथ ही अगर बाइक में फीचर्स भी मिल जाएं तो फिर वह और बेहतर डील साबित होती है।

कैसा है डिजाइन

TVS Ronin Review: टीवीएस रॉनिन की बात करें तो इस बाइक को काफी अच्छे तरीके से बनाया गया है। छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखते हुए इसे एक बेहतरीन बाइक बनाने की कोशिश की गई है। बाइक को सुपरबाइक का लुक देने के लिए अपसाइड डाउन फॉर्क्स को गोल्डन कलर में दिया गया है जो बाइक को अच्छा लुक देते हैं। इसके अलावा बाइक में पूरी तरह से एलईडी लाइट्स का उपयोग किया गया है। इसमें हेडलाइट के अंदर टीवीएस ने टी शेप डीआरएल दी है जो इसे लुक्स में दूसरी बाइक्स से अलग बनाती है। लेकिन ओवरऑल डिजाइन में यह बाइक दूसरी कंपनियों की कुछ बाइक्स से प्रेरित लगती है। बाइक देखने में भारी लगती है, जिस कारण सीट थोड़ी छोटी नजर आती है, लेकिन उतनी ही आरामदायक भी है। बाइक का कलर, सीट का कलर इसे और बेहतरीन लुक देते हैं।

TVS Ronin Review: टीवीएस ने रॉनिन को 2040 एमएम लंबा बनाया है। इसकी चौड़ाई को भी 805 एमएम रखा है। 1170 एमएम हाइट और व्हीलबेस को 1357 एमएम रखा है। इसकी ग्राउंड क्लियरेंस 181 एमएम है और इसका कर्ब वेट 159 किलोग्राम है। बाइक में 14 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया है।

कितना दमदार इंजन

TVS Ronin Review: टीवीएस रॉनिन एक प्रीमियम सेगमेंट बाइक के तौर पर ऑफर की जाती है। इसमें कंपनी की ओर से 225.9 सीसी का सिंगल सिलेंडर फोर स्ट्रोक, फोर वॉल्व ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है। इस इंजन से बाइक को 20.4 पीएस की पावर के साथ 19.93 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। बाइक में कुल पांच गियर के साथ फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें असिस्ट और स्लिपर क्लच दिया गया है। बाइक में ब्रेक लीवर और क्लच लीवर को भी एडजस्ट किया जा सकता है।

TVS Ronin Review: टीवीएस की ओर से रॉनिन में सेफ्टी के लिए आगे और पीछे दोनों ही पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए हैं। आगे की ओर 300 एमएम और पीछे 240 एमएम का डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा इसे सिंगल और ड्यूल चैनल एबीएस के साथ ऑफर किया जाता है। वहीं बारिश में चलाने के लिए रेन मोड और सामान्य सड़कों पर चलाने के लिए अर्बन मोड दिया गया है। बाइक के दोनों टायर ट्यूबलैस हैं।

क्या हैं खूबियां

TVS Ronin Review: बाइक में खूबियों की बात करें तो इसमें पूरी तरह से एलईडी लाइट्स का सेट-अप मिलता है, लाइट का थ्रो रात में काफी अच्छा है। हजार्ड लाइट्स के लिए अलग से आफ्टरमार्केट सेटिंग करवाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि बाइक में ही इनबिल्ट ऑप्शन मिलता है। बारिश के समय बेहतर ग्रिप के लिए रेन मोड मिलता है। बाइक का इंजन काफी ताकतवर है, जिसे पूरी तरह रूकी हुई बाइक को चलाते समय महसूस किया जा सकता है। खराब रास्तों पर काफी अच्छे से बाइक चलती है और ट्रैफिक में भी भारी होने के बाद भी इसे आसानी से हैंडल किया जा सकता है। स्पीडोमीटर में कई फीचर्स मिलते हैं, जिनमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिस्टेंस टू एंपटी, गियर पोजिशन, सर्विस रिमाइंडर, एबीएस मोड, लो फ्यूल वॉर्निंग, वॉयस असिस्ट, इनकमिंग कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट जैसे कई फीचर्स मिलते हैं, जो राइडिंग को आसान बनाते हैं।

कितनी है कीमत

TVS Ronin Review: टीवीएस की ओर से रॉनिन को कुल तीन वैरिएंट में ऑफर किया जाता है। इनमें डीएस, टीडी और एसएस हैं। एसएस बेस वैरिएंट है जबकि डीएस मिड और टॉप वैरिएंट के तौर पर टीडी को ऑफर किया जाता है। बाइक की एक्स शोरुम कीमत 1.49

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story