Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CSK vs GT: फ़ाइनल खेलने वाली दोनों टीमों के अरमानों पर फिर सकता है पानी, मौसम की आंखमिचौली ने बढ़ाई उलझन, एक नजर ऑप्शन पर..

Sharda Kachhi
29 May 2023 4:13 AM GMT
CSK vs GT: फ़ाइनल खेलने वाली दोनों टीमों के अरमानों पर फिर सकता है पानी, मौसम की आंखमिचौली ने बढ़ाई उलझन, एक नजर ऑप्शन पर..
x

CSK vs GT: IPL 2023 के फाइनल मुकाबले में बारिश ने खलल डाल दी। दरअसल, यह मैच 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से खेल नहीं हो सका। अब रिजर्व डे पर आईपीएल 2023 के विजेता का फैसला होगा। इस मैच के लिए रिजर्व डे …

CSK vs GT: IPL 2023 के फाइनल मुकाबले में बारिश ने खलल डाल दी। दरअसल, यह मैच 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से खेल नहीं हो सका। अब रिजर्व डे पर आईपीएल 2023 के विजेता का फैसला होगा। इस मैच के लिए रिजर्व डे 29 मई है। ऐसा माना जा रहा है कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है। ऐसे में उनकी टीम के खिलाड़ी और सभी फैंस उन्हें विजयी विदाई देने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं।

CSK vs GT: पूरे टूर्नामेंट के दौरान धोनी जहां भी खेले, फैंस उनके समर्थन में चेन्नई की जर्सी में स्टेडियम पहुंचे। अहमदाबाद में भी फैंस बड़ी संख्या में स्टेडियम पहुंचे थे और जीत के साथ धोनी को विदा करना चाहते थे, लेकिन बारिश ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। बारिश की वजह से धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच सभी भारतीय फैंस के लिए भूलने वाला बन गया था और अब चार साल बाद उनके संभावित आखिरी आईपीएल मैच के साथ भी ऐसा हो सकता है।

2019 में क्या हुआ था?
CSK vs GT: चार साल पहले भारतीय टीम इंग्लैंड में थी और वनडे विश्व कप में कमाल कर रही थी। रोहित और कोहली के बल्ले से जमकर रन निकल रहे थे और टीम इंडिया आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच गई थी। यहां उसका सामना न्यूजीलैंड से था। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 239 रन बनाए। भुवनेश्वर की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था और टीम को फाइनल में पहुंचाने की जिम्मेदारी बल्लेबाजों पर थी। रोहित और राहुल की जोड़ी क्रीज पर पहुंचती, इससे पहले ही बारिश आ गई और उस दिन कोई खेल नहीं हो सका। ऐसे में मुकाबला रिजर्व डे तक पहुंच गया।

read more : Crime News : अजब प्रेम की गजब मर्डर कहानी- विवाहिता की हत्या कर छात्र ने भी लगा ली फांसी, OYO होटल में दरवाजा खुला तो चकरा गया सबका माथा

CSK vs GT: बारिश की वजह से इंग्लैंड में कीवी तेज गेंदबाजों को खासी मदद मिल रही थी और भारत के शुरुआती तीन बल्लेबाज सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। पंत 32 और कार्तिक छह रन बनाकर आउट हो गए। हार्दिक भी 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद धोनी ने रवींद्र जडेजा के साथ शतकीय साझेदारी कर मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई। 48वें ओवर में जडेजा 77 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन धोनी अर्धशतक लगाकर खेल रहे थे और भारत के जीतने की उम्मीदें बची हुई थी। अगले ही ओवर में धोनी रन आउट हो गए और भारत की हार तय हो गई। टीम इंडिया यह मैच 18 रन से हारी और 2019 विश्व कप से बाहर हो गई।

हार के साथ खत्म हो सकता है आईपीएल करियर
CSK vs GT: विश्व कप में भारत की हार के बाद धोनी उस साल कोई मैच नहीं खेले। अगले साल कोरोना महामारी की वजह से मार्च के महीने में ही खेल से जुड़ी गतिविधियां रुक गईं और अगस्त के महीने में धोनी ने लॉकडाउन के बीच संन्यास का एलान कर दिया। इस तरह यह धोनी के करियर का आखिरी मैच साबित हुआ। आईपीएल से संन्यास को लेकर धोनी ने कहा है कि आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले वह इस बारे में सोचेंगे। ऐसे में पूरे आसार हैं कि धोनी इसी साल के अंत तक आईपीएल से भी संन्यास ले सकते हैं।

CSK vs GT: धोनी के आखिरी आईपीएल मैच में भी बारिश विलेन बन चुकी है। अब रिजर्व डे पर मैच का नतीजा आएगा और फिर से धोनी को हार और मायूसी के साथ संन्यास का एलान करना पड़ सकता है। चार साल पहले रन आउट होने के बाद धोनी बेहद निराश थे और वापस लौटते समय बेबस नजर आए थे। अगर अहमदाबाद में रिजर्व डे पर भी बारिश होती है और कोई खेल नहीं हो पाता है तो अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली गुजरात की टीम चैंपियन बन जाएगी और धोनी फिर से बेबस नजर आ सकते हैं।

Next Story