Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

WhatsApp : आ गया व्हाट्सएप का नया फीचर, अब वीडियो कॉल के दौरान कर सकेंगे स्क्रीन शेयर, जानिए सबकुछ

Sharda Kachhi
28 May 2023 5:04 AM GMT
WhatsApp : आ गया व्हाट्सएप का नया फीचर, अब वीडियो कॉल के दौरान कर सकेंगे स्क्रीन शेयर, जानिए सबकुछ
x

WhatsApp : आजकल लोगों की निर्भरता सोशल मीडिया पर बढ़ती जा रही है. वहीँ नई इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) पर जल्द यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने की सुविधा मिलते वाली है। कंपनी इसके लिए नए फीचर को जारी करने वाली है। नए फीचर की बीटा टेस्टिंग भी शुरू हो गई …

WhatsApp : आजकल लोगों की निर्भरता सोशल मीडिया पर बढ़ती जा रही है. वहीँ नई इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) पर जल्द यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने की सुविधा मिलते वाली है। कंपनी इसके लिए नए फीचर को जारी करने वाली है। नए फीचर की बीटा टेस्टिंग भी शुरू हो गई है। इस फीचर में यूजर्स को वीडियो कॉल करते हुए, कॉल पर अन्य प्रतिभागियों को अपनी स्क्रीन का कंटेंट दिखाने के लिए एक बटन टैप करने में सक्षम होंगे।

क्या है WhatsApp का नया फीचर?
WhatsApp : इस फीचर को एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.23.11.19 पर फीचर ट्रैकर WABetaInfo द्वारा स्पॉट किया गया है। फीचर ट्रैकर द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, स्टैंडर्ड एंड्रॉयड रिकॉर्डिंग/कास्टिंग पॉपअप की सहमति के बाद सिंगल टैप में यूजर्स को स्क्रीन शेयर करने की सुविधा मिलेगी।

WhatsApp : स्क्रीन शेयरिंग एक ऐसी सुविधा है जो जूम, गूगल मीट, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स और स्काइप जैसे एप पर भी दी जाती है। यानी व्हाट्सएप वीडियो कॉल के दौरान भी ऐसे ही स्क्रीन को शेयर किया जा सकेगा। जो यूजर्स व्हाट्सएप के स्टेबल वर्जन का उपयोग कर रहे हैं, वे उम्मीद कर सकते हैं कि यह फीचर बाद की तारीख में उनके वर्जन में रोल आउट हो जाएगा।

READ MORE: CG Fire Breaking : छत्तीसगढ़ के इस फैक्ट्री में बड़ा धमाका, आग पर काबू पाने में निकला दमकल का दम!

ऐसे काम करेगा फीचर
WhatsApp : आपको अपनी स्क्रीन शेयर करने के 'स्टार्ट नाउ' बटन पर टैप करना होगा। यहां आपको रिस्क के बारे में चेतावनी देने के लिए गूगल कुछ वार्निंग डिस्प्ले करेगा। अब आप अपनी स्क्रीन के कंटेंट को अन्य प्रतिभागियों को दिखा सकते हैं। प्रोसेस पूरी होने पर आप रेड स्टॉप शेयरिंग पर टैप कर सकते हैं और स्क्रीन शेयरिंग बंद हो जाएगा।

WhatsApp : यह सुविधा कुछ स्थितियों में काम आ सकती है, जैसे अपने रिश्तेदारों या मित्रों को उनके स्मार्टफोन में रिमोटली कोई टेक्निकल सहायता प्रदान करना। यूजर्स को इस फीचर्स की मदद से वीडियो कॉल के दौरान अन्य मेंबर्स को अपनी गैलरी, वीडियो, पीपीटी आदि दिखाने में भी मदद मिलेगी।

Next Story