Begin typing your search above and press return to search.
ajabgazab

Ajab-Gajab : गांजा पीने वालों के लिए निकली नौकरी, 88 लाख रुपये मिलेगी सैलरी...

Sharda Kachhi
28 May 2023 10:22 AM GMT
Ajab-Gajab
x

नई दिल्ली : बात जब नौकरी की आती है तो अच्छी सैलरी पाने के लिए लोग किसी भी तरह का काम करने को तैयार हो जाते हैं. हाल ही में एक अजब मामला सामने आया है जहां जर्मनी की एक कंपनी ने गांजा फूंकने के लिए नौकरी निकाली है. यही नहीं इस काम के लिए …

Ajab-Gajab नई दिल्ली : बात जब नौकरी की आती है तो अच्छी सैलरी पाने के लिए लोग किसी भी तरह का काम करने को तैयार हो जाते हैं. हाल ही में एक अजब मामला सामने आया है जहां जर्मनी की एक कंपनी ने गांजा फूंकने के लिए नौकरी निकाली है. यही नहीं इस काम के लिए कंपनी मोटी सैलरी भी ऑफर कर रही है. हालांकि इस जॉब को ‘मोस्ट इंटॉक्सिकेटिंग जॉब’ कहा जा रहा है. कैनबिस टेस्टर की ये नौकरी पाने वाले को महीने के करीब 88 लाख रुपये तक सैलरी मिलेगी. सैलरी सुनकर कोई भी इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहेगा लेकिन जरा ठहरिये, इस पोजीशन के लिए और भी बहुत सी शर्ते हैं.

"द सन" की रिपोर्ट के अनुसार, ये Cannamedical कंपनी जर्मनी की है और इसने 'कैनबिस सोम्मेलियर' (Cannabis Sommelier) के पद के लिए विज्ञापन निकाला है. कंपनी को ऐसे कर्मचारी की तलाश है, जो पेशेवर तरीके से गंजेड़ी हो और उसके प्रोडक्ट्स की गुणवत्ता जांच सके. आसान शब्दों में कहें तो कंपनी को 'Weed Expert' की तलाश है.

दरअसल, कंपनी दवा के तौर पर कैनबिस (Cannabis) बेचती है. इसके लिए उसे ऐसे लोगों की तलाश है, जो उसके प्रोडक्ट को सूंघे, चेक करे और स्मोक करके उसकी क्वालिटी की जांच करे. कंपनी का दावा है कि वह अपने उत्पादों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए 'Weed Expert' की तलाश कर रही है. इसके लिए 88 लाख रुपये सैलरी (सालाना) ऑफर की गई है.

Celebs Life : अनुपम खेर से लेकर नीना गुप्ता तक इन बेहतरीन कलाकारों ने झेला बेरोजगारी का दंश, फिर सोशल मीडिया में गुहार के बाद कुछ यूं ट्रैक पर लौटी जिंदगी

प्रोडक्ट की क्वालिटी चेक करनी होगी-

इसको लेकर कंपनी के सीईओ डेविड हेन्न ने कहा- हम किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, पुर्तगाल, मैसेडोनिया और डेनमार्क के सोर्सिंग देशों में हमारे उत्पादकों के मानकों की स्टैंडर्ड मॉनटरिंग कर सके. उसे जर्मनी में भी डिलीवर हुए प्रोडक्ट की क्वालिटी चेक करनी होगी.

हालांकि, इस जॉब के लिए अप्लाई वाले को "कैनबिस पेशेंट" होना ज़रूरी है. साथ ही जर्मनी में कानूनी तौर पर गांजा पीने का उसके पास लाइसेंस भी होना चाहिए. फिलहाल, इस जॉब के लिए भी लोगों की लाइन लग गई है.

गौरतलब है कि जर्मनी में पिछले साल ही गांजा पीने को कानूनी मान्यता मिली है. मगर इसका उपयोग सिर्फ इलाज के लिए किया जा सकता है. 30 ग्राम तक गांजा रखना अपराध की श्रेणी से बाहर है. लेकिन इससे अधिक मात्रा पकड़े जाने पर एक्शन हो सकता है. इसके उपयोग की अनुमति सिर्फ वयस्कों को है.

Next Story