Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Sell Old Notes : 5 और 20 रूपए का ये लकी नोट, बना देगा आपको मालामाल, इस वेबसाइट की मदद से आज ही बेचें...

Sharda Kachhi
27 May 2023 11:16 AM GMT
Sell Old Notes
x

Old Note: कई बार आपने सोशल मीडिया साइट्स या ई-कॉमर्स साइट्स पर देखा होगा कि 5, 10, 20, 50, 100 या उससे बड़ी नोट लाखों की कीमत बिक रहे होते हैं. आपके मन यह भी आया होगा कि आखिर कौन इन नोटों की लाखों रुपये में खरीदता होगा. जो आज हम आपको खरीदने की वजह …

Sell Old NotesOld Note: कई बार आपने सोशल मीडिया साइट्स या ई-कॉमर्स साइट्स पर देखा होगा कि 5, 10, 20, 50, 100 या उससे बड़ी नोट लाखों की कीमत बिक रहे होते हैं. आपके मन यह भी आया होगा कि आखिर कौन इन नोटों की लाखों रुपये में खरीदता होगा. जो आज हम आपको खरीदने की वजह से लेकर बेचने का तरीका भी बताएंगे.

दरअसल कुछ लोग इतने ज्यादा धार्मिक होते हैं कि उन्हें धर्म से जुड़ी चीजों को अपने पास रखना बहुत अच्छा लगता है. जैसे इस्लाम धर्म 786 नंबर की खास अहमियत होती है. जिसके चलते कुछ लोग इस नंबर के नोट को अपने पास रखना पसंद करते हैं. क्योंकि उन लोगों का मानना होता है कि यह नोट उनके लिए बरकत की वजह बना हुआ है. इसलिए वो इस तरह के नोटों को महंगे दाम में खरीद लेते हैं.

इस तरह की मान्याता सिर्फ इस्लाम में ही नहीं बल्कि हिंदू धर्म में भी कुछ लोग इस तरह के होते हैं. जो कुछ इस तरह के सिक्के रखना पसंद करते हैं जिस पर देवी देवता की तस्वीर होती है. नोट के अलावा 5 रुपये का सिक्का भी बहुत बिकता है जिसपर माता वैष्णो देवी की तस्वीर बनी हुई है. क्योंकि हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की बहुत मान्यता होती है.

कैसे बेचें पुराने नोट-
नोट बेचने के लिए आपको ई-कॉमर्स साइट www.ebay.com पर जाना होगा.
साइट खोलने के बाद होम पेज पर खुद का सेलर के तौर पर रेजिस्ट्रेशन करें
अब जिस नोट को आप बेचना चाहते हैं उसका एक साफ फोटो लें और उसे साइट पर अपलोड कर दें.
आपका नोट साइट पर अपलोड होने के बाद उन सभी तक पहुंच जाएगा जो पुराने नोट, नोट और दूसरी करेंसी खरीदने का शौक रखते हैं.
अब जो लोग इस नोट को खरदने में दिलचस्पी रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट कर सकेंगे.
यहां पर आप लोगों से डायरेक्ट बातचीत कर अपने नोट को अपने मुताबिक बेच सकते हैं.
खास बात ये है की जब आप खरीदार से डायरेक्ट बातचीत करते हैं तो अपने अनुसार नोट की कीमत का मोल भाव कर उसका सौदा अपने हिसाब से कर सकते हैं.

Next Story