Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक में मंत्रिमंडल का विस्तार आज, CM सिद्धारमैया के साथ 24 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ...

Sharda Kachhi
27 May 2023 6:47 AM GMT

Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार आज होगा। कर्नाटक की कैबिनेट में 24 नए मंत्रियों को सम्मिलित किया जाएगा। इस विस्तार को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया व डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के बीच कई दिनों के गहन विचार-विमर्श हुआ था। कर्नाटक में नव-निर्वाचित कांग्रेस …

Karnataka Cabinet Expansion:Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार आज होगा। कर्नाटक की कैबिनेट में 24 नए मंत्रियों को सम्मिलित किया जाएगा। इस विस्तार को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया व डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के बीच कई दिनों के गहन विचार-विमर्श हुआ था। कर्नाटक में नव-निर्वाचित कांग्रेस सरकार को 13 मई को विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत मिलने के कुछ हफ्तों बाद एक पूर्ण राज्य मंत्रिमंडल का मिलना तय हो गया है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के साथ आठ मंत्री पहले शपथ ग्रहण कर चुके हैं। इन सभी ने कर्नाटक के बेंगलुरु (Bangalore) में 20 मई को मंत्रिपद की शपथ ली थी। वहीं, आज 24 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक (Karntaka) मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित कुल 34 मंत्री शामिल हो सकते हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Congress) द्वारा दी गई अंतिम लिस्ट के मुताबिक, इस विस्तार किए गए मंत्रिमंडल में लिंगायत समुदाय, वोक्कालिगा समुदाय, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति, मुस्लिम समुदाय और ब्राह्मण समुदाय के मंत्री भी शामिल होंगे। साथ ही, उम्मीद जताई जा रही है कि आज शाम तक ही इन सबको विभाग का बंटवारा कर दिया जाएगा।

ये विधायक लेंगे शपथ

जिन विधायकों को शनिवार को दिलाई जाएगी उस लिस्ट में दिनेश गुंडू राव, कृष्णा बायरे गौड़ा, ईश्वर खंड्रे, रहीम खान, संतोष लाड, के एन राजन्ना, के वेंकटेश, एच सी महादेवप्पा, बैराथी सुरेश, शिवराज तंगड़ी, आरबी तिम्मपुर, बी नागेंद्र, लक्ष्मी शामिल हैं। साथ ही, हेब्बलकर, मधु बंगरप्पा, डी सुधाकर, चेलुवारया स्वामी, मंकुल वैद्य और एम सी सुधाकर शामिल हैं।

इतना ही नहीं, नए मंत्रियों की लिस्ट में एच के पाटिल, शरणप्रकाश पाटिल, शिवानंद पाटिल, एसएस मल्लिकार्जुन के अलावा शरणबसप्पा दर्शनापुरा और एकमात्र एमएलसी एन एस बोसेराजू भी शामिल होंगे। वहीं, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कर्नाटक विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के रूप में सी पुट्टारंगशेट्टी की नियुक्ति के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है।

Next Story